बड्डी में ठाकुर जी के पोखरे में बिन छठ घाट का निर्माण कराए ही निकाल ली गई साढ़े चार लाख

बड्डी में ठाकुर जी के पोखरे में बिन छठ घाट का निर्माण कराए ही निकाल ली गई साढ़े चार लाख

जे टी न्यूज, सासाराम (रोहतास) शिवसागर प्रखंड के कोनकी पंचायत से एक ऐसा मामला सामने आ रहा है जो अभी चर्चा का विषय बना हुआ है। जहाँ योजना का बिन काम कराए ही योजना के नाम पर साढ़े चार लाख की दो शिफ्ट में राशि मुखिया द्वारा निकाल लिया गया है।

वार्ड सदस्य हरिओम सिंह ने बताया कि मुखिया द्वारा ठाकुर जी के पोखरे के समीप छठ घाट का निर्माण कराना था। जहाँ हमलोग को अनभिज्ञ में रखकर लाखों की राशि निकाल लिया गया है। छठ घाट के निर्माण को लेकर वार्ड सदस्य हरिओम सिंह के साथ ग्रामीणों ने बताया कि इस बड्डी गांव स्थित ठाकुर जी के पास पूर्व विधायक ललन पासवान के द्वारा छठ घाट का निर्माण कराया गया था जो उस पोखरे में एकमात्र छठ घाट हैं। उसके अलावा यहां एक भी छठ घाट का निर्माण नही कराया गया है। परन्तु सरकारी राशि को दो शिफ्ट मे तारीख़ 21 नवंबर को पहली बार 3 लाख रुपए और दूसरे शिफ्ट 27 नवंबर को 1,50000 रुपए की राशि निकाल ली गई हैं। परन्तु काम अभी तक नही कराया गया है।

छठ घाट के राशि घोटाले की ख़बर कोनकी पंचायत से सामने आने के बाद स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी से अन्य योजनाओं के भी जाँच करने की मांग के रहे हैं। वही कोनकी पंचायत में हमेशा एक न एक घोटाले को लेकर यहां का बाज़ार गर्म रहता है। कभी नाला निर्माण घोटाला तो कभी कुआँ जीर्णोद्धार के घोटालों के मामले सामने आते रहते हैं। उसी बीच एक और छठ घाट निर्माण का राशि घोटाला में मामला सामने आ गया है। जिसको लेकर अधिकारी कुछ भी मीडिया के सामने बोलने से बच रहे हैं।

Related Articles

Back to top button