राजद कार्यालय के कर्पूरी सभागार में जयंती समारोहपूर्वक मनाया गया

राजद कार्यालय के कर्पूरी सभागार में जयंती समारोहपूर्वक मनाया गया

जे टी न्यूज, पटना: 

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल किसान प्रकोष्ठ के द्वारा राजद कार्यालय के कर्पूरी सभागार में जयंती समारोहपूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर नेताओं ने उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण कर उनके प्रति श्रद्धासुमन अर्पित की। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल कृष्ण कुमार उर्फ चंदन यादव ने की।

कार्यक्रम का उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह, राष्ट्रीय महासचिव श्री श्याम रजक, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अशोक कुमार सिंह, डाॅ0 तनवीर हसन, शिवचन्द्र राम, सुरेश पासवान, अनिल सहनी, प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, डाॅ0 उर्मिला ठाकुर, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अरविन्द कुमार सहनी, किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री सीताराम यादव, रविन्द्र कुमार सिंह, किसान प्रकोष्ठ के प्रधान महासचिव इन्द्रदेव सिंह सहित पार्टी के अन्य नेताओं की उपस्थिति में दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

इस अवसर पर अपने संबोधन प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह ने कहा कि चैधरी साहब ने किसानों के हितों में जो कार्य किया था वह अब नहीं दिख रहा है। किसानों की बात करने के कारण हीं उन्हें अधिक दिनों तक सत्ता में नहीं रहने दिया गया लेकिन जब तक वे रहे अन्नदाताओ, खेतों और खलिहानों तथा किसानों की हिफाजत के लिए कार्य किये।

इन्होंने आगे कहा कि आज जो केन्द्र में सरकार नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कार्य कर रही है वह किसानों के प्रतिनिधियों को सदन से निकालकर अकड़ दिखा रही है जबकि उनको यह समझना चाहिए कि किसानों ने एक बार तीन काला कानून के खिलाफ सड़कों पर आकर जो एकता दिखाई है अगर उसी तरह अपनी एकता को बनाये रखकर चुनाव के समय अपने प्रतिनिधियों के हित में मजबूती से खड़े रहे तो केन्द्र की सत्ता को उखाड़ फेकने में समय नहीं लगेगा। दिल्ली में जो बैठे हुए हैं वह किसान के प्रतिनिधि नहीं हैं, वहां अडानी और अंबानी के हितों की रक्षा करने वाले लोग केन्द्र की सत्ता में हैं।

प्रदेश राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि किसानों के मुद्दे पर और भाजपा के दोहरी नीति के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल किसान प्रकोष्ठ राज्य के प्रत्येक जिले में धरना एवं प्रखंड स्तर पर किसानों के मुद्दे पर किसान संगोष्ठी का आयोजन करेगा। किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रस्ताव के माध्यम से कहा कि सात-सुतरी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन तथा किसानों के हित में कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, मुख्यालय प्रभारी मुकुंद सिंह, प्रदेश महासचिव प्रमोद कुमार राम, सब्बीर अंसारी, प्रदेश सचिव प्रमोद कुमार सिन्हा, युसुफ आजाद अंसारी सहित किसान प्रकोष्ठ के संजय यादव, उपेन्द्र चन्द्रवंशी, रामाशीष यादव, उदय यादव, राकेश रंजन रजक, कल्लू मुखिया, कामेश्वर सिंह कुशवाहा, अजीत कुमार, विनोद यादव, जवाहर यादव निराला, सत्यनारायण सिंह यादव सहित सैंकड़ों की संख्या में किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेतागण ने चैधरी साहब के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।

Related Articles

Back to top button