विद्यालय की जमीन पर स्थानीय लोग का अवैध कब्जा

विद्यालय की जमीन पर स्थानीय लोग का अवैध कब्जा

विद्यालय प्रशासन ने डीसीएलआर, सीओ एवं बीडीओ का विगत एक वर्ष से दे रहा है आवेदन

 

सीओ ने कहा कि आवेदन प्राप्त है, शीघ्र उक्त जमीन को कराया जायेगा अतिक्रमण मुक्त

 

जे टी न्यूज,खजौली:

प्रखंड़ क्षेत्र के मध्य विद्यालय ठेंगहा विद्यालय की करीब दो कट्ठा जमीन पर स्थानीय व्यक्ति परमांनदं सिंह अवैध रूप से कब्जा जमाये हुए है।

विद्यालय प्रशासन ने अतिक्रमण खाली करने को कई बार मौखिक व लिखित रूप से अमिक्रमण खाली करने को लेकर कहा गया, नही खाली करने पर डीसएलआर, सीओ खजौली एवं बीडीओ खजौली को आवेदन देकर विद्यालय की अतिक्रमित भूमि खाली करने का गुहार विगत एक वर्ष से किया जा रहा है, लेकिन स्थानीय प्रशासन विद्यालय की जमीन खाली कराने के प्रति काफी उदासीनता दिखा रहे है। दिये गये आवेदन के अनुसार स्थानीय ग्रामीण व सेवानिवृत शिक्षक परमांनंद सिंह ने विद्यालय के करीब दो कट्ठा जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किये हुए है। उक्त जमीन का उपयोग अनवावश्यक वस्तु, कूड़ा कचरा, जलाबन एवं बांस की बल्ला रखने में किया जा रहा है।

यहां तक की वहां जलाबन बेचने का भी काम किया जा रहा है। विद्यालय के पास अनावश्यक कूड़ा कचरा फैलाने से छात्रों को विषैले सांप का भय बना रहता है। इधर सीओ मनीष कुमार ने बताया कि विद्यालय की जमीन अतिक्रमण करने से संबंधित आवेदन प्राप्त हुआ है। स्थानीय थाना के सहयोग से उसे शीघ्र अतिक्रमण मुक्त कराने की कार्रवाई की जायेगी।

Related Articles

Back to top button