26 जनवरी ट्रेक्टर परेड में किसान सभा भारी संख्या में भाग लेगी

26 जनवरी ट्रेक्टर परेड में किसान सभा भारी संख्या में भाग लेगी

जे टी न्यूज, बेतिया: बिहार राज्य किसान सभा कि पश्चिमी चंपारण जिला किसान काउंसिल की बैठक किसान सभा के मीना बाजार स्थित कार्यालय में अध्यक्ष रामा यादव की अध्यक्षता में हुई ।बैठक को संबोधित करते हुए बिहार राज्य किसान सभा के उपाध्यक्ष प्रभुराज नारायण राव ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार किसानों के कमर तोड़ने पर लगी हुई है। वह किसानों को मजबूर करके किसानों की जमीनों को कारपोरेट जगत के हाथों दे देना चाहती है । यही कारण है कि वह लगातार किसान विरोधी कार्रवाई कर रही है।

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि किसानों को फसल में लागत का डेढ़ गुना दाम दिया जाएगा। 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी कर दी जाएगी । सभी किसानों को कृषि कर्ज से मुक्त कर दिया जाएगा । एमएसपी को कानूनी दर्जा दिया जाएगा । किसान आंदोलन में शहीद हुए 750 किसानों के आश्रितों को मुआवजा दिया जाएगा । किसान आंदोलन के दरमियान किए गए 48 000 मुकदमे वापस कर लिए जाएंगे।लखीमपुर खीरी के पांच किसानों का हत्यारा गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर उन पर मुकदमा चलाकर गिरफ्तार किया जाएगा । लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न केवल अपनी वादे से मुकर रहे हैं।

आज खेती के सारे उपकरणों का दाम बढ़ा रहे हैं ।किसानों के मिलने वाले सभी अनुदानों में कटौती की जा रही है । इस तरीके से जो किसान देश की जनता को खिलाता है । उसका कमर तोड़ने पर यह सरकार तूली हुई है ।

ऐसी स्थिति में किसान सभा की पश्चिमी चंपारण जिला कौंसिल ने यह निर्णय लिया है कि देश से नरेंद्र मोदी की सरकार को हटाए बगैर किसने की समस्या का समाधान नहीं होगा। भारत में संविधान कायम नहीं रह पाएगा और लोकतंत्र पर बढ़ रहे खतरे समाप्त नहीं होंगे। ऐसी स्थिति में किसान सभा के जिला मंत्री हरेंद्र प्रसाद ने किसानों का आह्वान किया कि हमें गांव-गांव में जाकर किसानों को नरेंद्र मोदी की किसान विरोधी नीतियों से अवगत कराना है और 2024 में हो रहे चुनाव में पूरी तरीके से मोदी सरकार को हराना है ।बैठक में बिहार राज्य कार्यकारिणी सदस्य चांदसी प्रसाद यादव, म. वहीद , सुनील यादव, शिवनाथ प्रसाद राय, शंभू आलोक, अवधविहारी प्रसाद, शिव शंकर पाण्डेय, काशी साह आदि ने अपने विचारों को रखा।

Related Articles

Back to top button