प्रमुख चुनाव में हस्तक्षेप कर रहे है कार्यपालक अधिकारी की जिलाधिकारी से शिकायत

प्रमुख चुनाव में हस्तक्षेप कर रहे है कार्यपालक अधिकारी की जिलाधिकारी से शिकायत

एक ही समिति क्षेत्र में कार्यपालक अधिकारी ने दे दिए चार योजना

 

जे टी न्यूज, मधुबनी :बिस्फी प्रखण्ड में पंचायत समिति की योजनाओं में बड़े पैमाने पर धांधली किए जानें की शिकायत चहुटा निवासी राजेश्वर चौधरी ने जिलाधिकारी से की हैं। जिलाधिकारी से किए गए शिकायत में राजेश्वर चौधरी ने कहा है कि चहुटा पंचायत समिति निर्वाचन क्षेत्र 07 स्थित दिसंबर 2023 में कुल चार योजना से सड़क बनाया गया हैं।

पंचायत के वार्ड 12 में मुख्य सड़क से जोगलाल चौधरी के घर तक एवं मुख्य मार्ग से महेंद्र चौधरी के घर तक पी सी सी सड़क का निमार्ण एवं चहुटा धमौल वार्ड 3 में सदाय टोल से उदगार चौधरी के घर तक व सदाय टोला से रामसूचित चौधरी के घर तक पीसीसी सड़क निमार्ण कराया गया हैं। बता दें कि उक्त चारों सड़क में योजना के मद व प्राक्कलन से जुड़ा कोई बोर्ड भी नहीं लगा हैं। वहीं इस सड़क निमार्ण में खरंजा के बदले चार नंबर ईंट से पटंडा कर दिया हैं। 12 बालू तो 1 भाग सीमेंट और चार भाग गिट्टी के प्रयोग कर 6 इंच के बदले 3 इंच ढलाई ही किया गया हैं। आम चर्चा हैं कि प्रखंड कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा एक पंचायत समिति क्षेत्र में चार चार योजना दिया गया हैं। ताकि प्रमुख के खिलाफ लगें अविश्वास में संबंधित जनप्रतिनिधि प्रमुख के पक्ष में रहें।

तमाम नियम कानून को ताक पर रखकर प्रखण्ड कार्यपालक अधिकारी ने चार योजना तो दे दिया लेकिन अबतक किन्ही भी योजनाओं का अभिलेख नहीं खुला हैं। राजेश्वर चौधरी ने जिलाधिकारी से शिकायत कर जनप्रतिनिधि एवं उक्त अधिकारी के मिलीभगत से की जा रही व्यापक धांधली की उच्च स्तरीय जांचोंप्रांत कानूनी कारवाई की मांग किया हैं।

Related Articles

Back to top button