मकर संक्रांति पर चौरसिया समाज का हुआ जुटान

जे टी न्यूज, सासाराम (रोहतास) मकर संक्रांति के अवसर पर चौरसिया राजनीति में अपना दमखम दिखाने हेतु दही चूड़ा भोज के बहाने चौरसिया समाज का जुटान हुआ। जिसमें आगामी लोक सभा चुनाव एवं जातीय जनगणना में चौरसिया जाति की जनसंख्या को वास्तविकता से काफी कम दिखाने पर विरोध जताया गया। जिसमें चौरसिया डॉ. एन. पी प्रियदर्शी बिहार प्रदेश अध्यक्ष, चौरसिया राम नरेश कुमार बिहार प्रदेश कोषाध्यक्ष,

रामेश्वर चौरसिया बिहार प्रदेश महामंत्री, विश्वास चौरसिया मीडिया प्रभारी सहित प्रदेश स्तर के कई गणमान्य शामिल हुए। सभी ने एक स्वर में बताया जाति की जनगणना में चौरसिया समाज की जनसंख्या काफी कम दिखाई गई है। मकर संक्रांति के अवसर पर सोमवार को अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा, (दिल्ली) के प्रादेशिक कार्यकारिणी बैठक श्री राज नर्सिंग ट्रेनिंग इन्स्टीच्यूट के प्रांगण में ई. आर के. प्रसाद की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक में दही चूड़ा एवं तिलकुट से पूजा-अर्चना के साथ भोज मनाया गया। सभा में उपस्थित मुख्य अतिथि भाजपा विधायक संजीव चौरसिया ने लोगों से स्वसंस्कृति, स्वधर्म एवं स्वपरंपरा अपनाने पर जोर दिया। वही अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा बिहार की प्रदेश इकाई ने रविवार को प्रदेश के रोहतास, बक्सर, वैशाली के साथ नालंदा में नए जिलाध्यक्ष की नियुक्ति की है।

रोहतास और औरंगाबाद में कमल नयन इंगले को जिलाध्यक्ष बनाया गया। विधानसभा चुनाव से पहले नया जिला बनाए गए पांढुर्ना में अखिल भारतीय आर्दश चौरसिया महासभा ने रोहतास को पहला आर्दश चौरसिया जिला अध्यक्ष बनाया है। रोहतास की नियुक्ति के बाद उनकी समर्थको में हर्ष का माहौल है। बैठक में राजेश चौरसिया, अतिपिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष विनोद राजकुमार रावत शर्मा सहित सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button