सड़क सुरक्षा को ले एवं एसपी ने जागरूकता वाहन रैली को किया रवाना

सड़क सुरक्षा को ले एवं एसपी ने जागरूकता वाहन रैली को किया रवाना

जे टी न्यूज, मधुबनी: सड़क सुरक्षा माह (15 जनवरी 2024 से 14फरवरी 2024) को लेकर जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा एवं एसपी सुशील कुमार ने समाहरणालय परिसर से जागरूकता वाहन एवं मोटरसाइकिल रैली को हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। जागरूकता वाहन सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर जाकर लोगो को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक करेगी। बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन नहीं चलाये।.

बिना सीट बेल्ट बांधे चार पहिया वाहन नहीं चलाये ,वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करे आदि सड़क सुरक्षा के संबंध में लोगो को जानकारी देगी।अपने परिवार, समाज एवं संपर्क के सभी लोगों को भी वाहन चलाते समय यातायात के नियमों एवं प्रावधानों का पालन करने हेतु लोगो को प्रेरित करेगी। जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों को सड़क सुरक्षा माह से संबंधित जानकारी देते हुए कहा कि मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों तथा यातायात नियमावली की जानकारी के साथ आम एवं खास को जागरूक कर सड़क दुर्घटनाओं को एवं उससे होने वाली क्षति को सीमित करने के उद्देश्य से 15 जनवरी 2024 से 14 फरवरी 2024 तक जिले में सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है।इसी परिपेक्ष्य में आज जागरूकता रथ एवं जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई है।उन्होंने उपस्थित मीडिया के माध्यम से जिला वासियों से अपील है कि

 

• मोटरसाइकिल पर हेलमेट एवं चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें

• वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग ना करें

• नाबालिग बच्चों को किसी भी परिस्थिति में मोटर वाहन न चलाने दे

• सड़क दुर्घटना से पीड़ित व्यक्ति की तत्क्षण मदद करें

• यातायात नियमों का जरूर पालन करें एवं अन्य को भी प्रेरित करे। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर जिले में कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगइसके अतिरिक्त वाहन चालकों का आंख जांच तथा चश्मा वितरण कार्यक्रम भी आयोजित है।उक्त अवसर पर एसपी सुशील कुमार, डीडीसी विशाल राज,एडीएम नरेश झा,डीटीओ एडीएम मुकेश कुमार,डीटीओ शशि शेखरम डीपीआरओ परिमल कुमार सहित सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

Related Articles

Back to top button