भारत सरकार ने अडवाणी को भारत रत्न देकर सर्वोच्च सम्मान को किया अपमानित-बीरेन्द्र गोप

भारत सरकार ने अडवाणी को भारत रत्न देकर सर्वोच्च सम्मान को किया अपमानित-बीरेन्द्र गोप

जे टी न्यूज, गया: राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव सह ओबीसी महासभा बिहार के प्रदेश अध्यक्ष एड० बीरेन्द्र कुमार उर्फ बीरेन्द्र गोप ने वयान जारी कर लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिये जाने पर विरोध जताते हुए कहा है कि नफरतगर्द को सर्वोच्च सम्मान देना सर्वोच्च सम्मान का अपमानित करने जैसा है।

 

बीरेन्द्र गोप ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी ने अपने राजनीतिक जीवन काल में सिर्फ नफरत फैलाने का काम किया है।उन्होंने भारत के गंगा जमुनी तहजीब को तार-तार करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा है,

इस स्थिति में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करना कहीं से उचित नहीं है। अगर इसी तरह नफरत फैलाने वालों को सम्मानित किया जाने लगेगा तो देश को बर्बाद होने से कोई नहीं रोकेगा। बीरेन्द्र गोप ने बिहार में मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा पर चुटकी लेते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने जिस तरह फासिस्ट ताकतों के आगे जिस प्रकार घुटना टेका है वह बिहार के दलित-पिछड़ा वर्ग के लिए अच्छा साइन नहीं है।

साथ ही जीतन राम मांझी को नीतीश कुमार द्वारा झुनझुना थमाये जमाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति को महागठबंधन के तरफ से मुख्यमंत्री का पद ऑफर किया गया था उनके दल को महत्व विहीन मंत्रालय देकर उन्हें अपमानित करने का काम किया है।

अगर साफ शब्दों में कहा जाय तो इस समय सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा मदारी के भूमिका में आ गये हैं तो नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी बंदर कि भुमिका में आ गये हैं जो डुगडुगी बजाते ही नाचने के लिए मजबूर हो गये हैं।

Related Articles

Back to top button