रामगढ़वा में खाद के लिए मचा हहकार, एक हफ्ते से चक्कर लगाने वाले किसानों को अभी तक नहीं मिला खाद, प्रशासन उदासीन

रामगढ़वा में खाद के लिए मचा हहकार, एक हफ्ते से चक्कर लगाने वाले किसानों को अभी तक नहीं मिला खाद, प्रशासन उदासीन
जेटी न्यूज

 

डी एन कुशवाहा

रामगढ़वा पूर्वी चंपारण – प्रखंड क्षेत्र के स्थानीय नवकठवा गांव स्थित मनोज कुमार के खाद दुकान पर शुक्रवार को शंकर भगवान के देवल से भी अधिक भीड़ देखी गई। इस बाबत पंटोका के किसान फैयाज मियां ने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि मैं सात दिनों से खाद के लिए चक्कर लगा रहा हूं, लेकिन अभी तक यूरिया खाद नहीं मिला। वही कुछ किसानों ने बताया कि हमलोग सुबह तीन बजे भोर से ही खाद के लिए लाईन लगाकर बैठे हैं,

लेकिन अभी 1 बजे तक खाद नहीं मिला। और बाद आने वाले जोर जबरदस्ती बिना लाईन के ही भीड़ लगाकर खाद प्राप्त कर ले रहे हैं। चिलचिलाती धूप में खाद के लिए खड़े किसानों से जब पूछा गया कि प्रशासन भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नहीं आई थी क्या? तब किसानों ने बताया कि एक बार पुलिस की गस्ती टीम आई थी और तुरंत चली गई।

उसके बाद से फिर भीड़ और धक्का धुक्की शुरू हो गया।आज भी खाद मिलेगा कि नहीं, कोई गारंटी नहीं है।इस बाबत किसानों ने बताया कि कभी खाद नहीं रहता है तो हमलोग निराश होकर लौट जाते हैं, लेकिन जब खाद आता है तो प्रशासन का सहयोग नहीं मिलता है। जिसके चलते हम सभी को खाद प्राप्त करने के लिए एड़ी चोटी एक करना पड़ता है। सभी किसानों ने स्थानीय प्रशासन से खाद का वितरण करवाने में सहयोग करने की गुहार लगाई है।

Related Articles

Back to top button