बेला, खगड़िया में विक्रम सिंह ने कहा कि मोदी सरकार को हराओ देश बचाओ

बेला, खगड़िया में विक्रम सिंह ने कहा कि मोदी सरकार को हराओ देश बचाओ


जे टी न्यूज़, बेला/खगड़िया : महागठबंधन तथा इंडिया समर्थित भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की खगड़िया संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी संजय कुमार के समर्थन में अलौली विधानसभा क्षेत्र के बेला पंचायत में कार्यकर्ताओं की रात्रि सभा अनिल कुमार मुखिया की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए माकपा की केंद्रीय कमिटी के सदस्य डा. विक्रम सिंह ने बताया कि आज देश में नरेंद्र मोदी की सरकार नफरत फैलाने का काम कर रही है ।सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने का भरपूर प्रयास मोदी सरकार द्वारा किया जा रहा है ।ताकि सांप्रदायिकता की तनाव में लोग अपने मौलिक सवालों को भूल जाए और एक बार फिर उन्हें अपना मत देकर उनको विजयी बनावें।
उन्होंने कहा कि आज इस लोकसभा चुनाव में हमें निर्णय लेना है कि अपना एक-एक कीमती वोट नरेंद्र मोदी को हराने के लिए महागठबंधन तथा इंडिया समर्थित माकपा के उम्मीदवार संजय कुमार को दें। नरेंद्र मोदी 2014 में 15 लाख रुपए का लालच देकर आम जनता से वोट ले लिए और सरकार बना लिए। 2019 के लोकसभा चुनाव के समय देश के बेरोजगारों को प्रत्येक साल 2 करोड़ रोजगार देने तथा 2022 तक देश के किसानों की आमदनी दुगनी करने का लालच देकर चुनाव जीत गए। इस तरीके से आज देश पर महंगाई , बेरोजगारी की मार आम जनता पर पड़ती जा रही है। देश की जनता भूख और जहालत से संघर्ष कर रही है।

इस अवसर पर बोलते हुए माकपा के बिहार राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि खगड़िया जिला मक्का प्रधान जिला है। केंद्र सरकार द्वारा इस जिला को कोई भी सहयोग नहीं किया जा रहा है । पिछले दिनों संजय कुमार के नेतृत्व में मक्का आधारित एक बड़ा उद्योग खगड़िया में खोलने के लिए लगातार आंदोलन चलाए गए। मक्के का फसल निकलने के बाद इसका उचित दाम नहीं मिल पा रहा है । औने पौने दाम पर किसान अपने मक्का को बेच रहे हैं और इस मक्के को खरीद कर बड़ा व्यापारी ले जाता है। तो इससे खाने के अनेक सामान बनाए जाते हैं और उसके बदले आम लोगों से मोटी रकम ली जाती है । बड़े-बड़े सिनेमा हॉल और मॉल में 25 ग्राम मक्के के लावा को 40 से 50 रुपए में बेचे जाते हैं ।इतना बड़ा लूट जो किसानों का हो रहा है । इससे बचाने के लिए डबल इंजन की सरकार ने कोई पहल नहीं किया है।

उन्होंने बताया कि कोशी के इस बाढ़ से पीड़ित इलाके के लोगों को बचाने , उनके फसल की गारंटी देने, मक्का का एमएसपी निर्धारित करने, फसल में लागत का डेढ़ गुना दाम किसानों को देने , मक्का के बिक्री के लिए सरकारी बाजार देने का काम मोदी या नीतीश सरकार ने नहीं किया। ऐसी स्थिति में इस किसान विरोधी, मजदूर विरोधी ,नौजवान विरोधी ,गरीब विरोधी मोदी सरकार को गद्दी से उतार कर फेंक देने के सिवाय दूसरा कोई रास्ता नहीं है। इसलिए यह चुनाव देश के लिए बड़ा ही महत्व रखता है बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की संविधान की रक्षा के लिए ,लोकतंत्र की हिफाजत के लिए तथा हमारी सांझी संस्कृति के लिए,एकता में अनेकता देश की विशेषता को बरकरार रखने के लिए मोदी सरकार को हराना है और देश को बचाना है। बैठक को माकपा राज्य कमेटी के सदस्य देवेंद्र चौरसिया , पार्टी के खगड़िया जिला मंत्री सुरेंद्र महतो, मिथिलेश कुमार आदि लोगों ने संबोधित किया।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button