चुनाव में स्काउट गाइड के बच्चों भी रहेंगे साथ। न्यूज़ डेस्क बिहार।

    न्यूज़ डेस्क बिहार। फॉरबिसगंज:- लोकसभा आम निर्वाचन में इस बार राज्य एवं केंद्र सरकार के सुरक्षाबलों व जवानों के साथ साथ स्काउट गाइड भी जिले के विभिन्न बूथों पर मतदान में जिला संगठन आयुक्त बैजनाथ प्रसाद साह के किनेतृत्व में सहयोग करेंगे। उक्त जानकारी राष्ट्रपति पुरस्कृत व स्काउट मास्टर राशिद जुनैद ने दी […]

 

 

न्यूज़ डेस्क बिहार।

फॉरबिसगंज:- लोकसभा आम निर्वाचन में इस बार राज्य एवं केंद्र सरकार के सुरक्षाबलों व जवानों के साथ साथ स्काउट गाइड भी जिले के विभिन्न बूथों पर मतदान में जिला संगठन आयुक्त बैजनाथ प्रसाद साह के किनेतृत्व में सहयोग करेंगे। उक्त जानकारी राष्ट्रपति पुरस्कृत व स्काउट मास्टर राशिद जुनैद ने दी बताया है कि जिले के विभिन्न शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के बूथों पर स्काउट गाइड के द्वारा मतदान पंक्ति सही कराने दिव्यांग एवं शारीरिक रूप से कमजोर मतदाताओं को वोटिंग में सहयोग करने के अलावे भीड़ नियंत्रण आदि में अपना सक्रिय योगदान देंगे।

उक्त सभी स्काउट गाइडों को निर्वाचन कार्यालय के द्वारा बूथों पर आने जाने के लिए प्रशासन द्वारा वाहन की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। वहीं इसके साथ सेवा देने वाले स्काउट गाइडों को पारितोषिक की भी व्यवस्था जिला निर्वाचन कार्यालय के द्वारा की गई है निर्वाचन कार्य में लगे कैडेट सुबह 7:00 बजे से संध्या 6:00 बजे तक मतदान कार्य में सहयोग करेंगे। वहीं इनके मॉनिटरिंग के लिए भारत स्काउट गाइड जिला शाखा की ओर से अमन कुमार राय, गोपाल कुमार, दीपक कुमार, तौसीफ रजा, आदि अहम भूमिका निभाएंगे।