*तेजस्वी यादव ने 222 प्रवासी मजदूरों को तेलंगाना वापस भेजने पर, सरकार को घेरा*

*क्यों मुख्यमंत्री जी इतनी जल्दी बोझ बन गए हमारे यहां कर्मवीर भाई ?*

*क्यों मुख्यमंत्री जी इतनी जल्दी बोझ बन गए हमारे यहां कर्मवीर भाई ?

जेटीन्यूज
भागलपुर/पटना:

शुक्रवार को तेजस्वी यादव ने खगड़िया से 222 मजदूरों को तेलंगाना वापस भेजने पर नीतीश सरकार को घेरते हुए अपना व्यक्तव्य दिया है ।

तेजस्वी ने कहा है कि खगड़िया से देर रात्रि एक ट्रेन से 222 बिहारवासी धर्मवीर तेलंगाना भेजे गए । संवेदनहीनता की भी एक सीमा होती है । जहां सभी राज्य सरकारें अपने राज्य वासियों को वापस लाकर उनकी बेहतरी में दिन-रात प्रयासरत है ।

वहीं तालाबंदी से पहले बिहार आए अप्रवासी मजदूरों को बिहार सरकार वापस बाहर भेज रही है । रिजर्व माइग्रेशन को बढ़ावा देने वाली यह सरकार है या, ‘मैनपॉवर एजेंसी ?

उन्होंने कहा, यह अंशवेदन शीलता दुखद तो है ही साथ में सीएम के उस फर्जी दावे की भी पोल खोल रही है । जिसमें उन्होंने कहा था कि अब प्रवासी मजदूरों का ‘कौशल सर्वे कराकर, बिहार में ही उनको रोजगार देंगे । यह तो सरकार के द्वारा forced पलायन है । क्यों मुख्यमंत्री जी इतनी जल्दी बोझ बन गए हमारे यह कर्मवीर भाई ?

उन्होंने सरकार को घेरते हुए सवाल किया, अगर इन मजदूरों को वहां कुछ होता है तो क्या बिहार सरकार इसकी जिम्मेदारी लेगी ? आखिर इतनी जल्दबाजी क्यों ? क्या सरकार को उनके स्वास्थ्य और गरिमा का फिक्र और सम्मान नहीं करना चाहिए ? यह संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है । काश! सरकार द्वारा इतनी तत्परता प्रवासी मजदूरों को वापस लाने में दिखाई जाती ।

Related Articles

Back to top button