जिले के टॉप 5 से मिले डीएम बांका दिए उज्ज्वल भविष्य की ढेरों शुभकामनाएं।9431406262

जेटीन्यूज़
*बांका शहरी* :

बाँका डीएम सुहर्ष भगत,ने मैट्रिक परीक्षा 2020 में बांका जिले के पाँच टॉप टेन टाॅपर छात्रों से कार्यालय वेश्म में मुलाकत की और उनके माता-पिता एवं गुरूजनों से मिलकर उन्हें भी बधाई दिया।

जिला पदाधिकारी, बांका द्वारा एक-एक कर छात्रों से उनकी सफलता के बारें में जानकारी प्राप्त की। सर्वप्रथम आदित्य राज, पिता- रंजीत कुमार यादव, (अबध विहारी पंडित उच्च विद्यालय, जिलेबियामोड़) बांका, कुल अंक-473,से उसकी सफलता के बारे में जानकारी प्राप्त की उसी प्रकार प्रभात कुमार, पिता प्रदीप यादव, (प्लस टू हाई स्कूल) कटोरिया, कुल अंक-463 अंकित कुमार, पिता- सदानंद शर्मा, (प्लस टू उच्च विद्यालय खेसर) कुल अंक-466 श्रीकांत कुमार, पिता स्वर्गीय शालीग्राम दास, (राज्य संपोषित उच्च विद्यालय पंजवारा) कुल अंक-459, बादल कुमार, पिता- कुन्दन कुमार सहा, (उच्च विद्यालय पंजवारा) कुल अंक-464। इसी प्राकर सभी से बारी-बारी से उनके सफलात के बारें में जानकारी प्राप्त की किया।

जिला पदाधिकारी, बांका के द्वारा सभी विद्यार्थियों से क्लास आठवीं, और नवमी में प्राप्त कुल अंक और प्रतिशत से अवगत हुए। पाँचों टाॅपर विद्यार्थी के द्वारा बताया गया कि हमलोंग सरकार के द्वारा चलाए जा रहे क्रेश कोर्स केमाध्यम से वार्षिक परीक्षा के दो माह पूर्व बांका में रहकर परीक्षा की तैयार की।

जिला पदाधिकारी, बांका द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी, को निदेश दिया गया कि सभी बच्चों को डिग्री प्राप्त शिक्षकों से उनके आगे के पढ़ाई के बारे में जानकारी दें ताकि बच्चों को उनके आगे के भविष्य के बारें में सही मार्ग चुनने का अवसर मिल सकें।

जिला शिक्षा पदाधिकारी, द्वारा बताया गया कि बांका जिला में उन्नयन क्लास के द्वारा वार्षिक परीक्षा 2020 की तैयारी के लिए 40-50 विद्यार्थीयों को रेगुलर दिन में 4 से 5 घंटों तक अनुभवी शिक्षकों के द्वारा तैयारी कराया जाता था तथा सभी विद्यार्थियों का रेगुलर टेस्ट भी 3 घंटे का लिया जाता था।

जिला पदाधिकारी, बांका के द्वारा बताया गया कि बांका में जल्द से जल्द इन सभी बच्चों के लिए क्रेश कोर्स के द्वारा प्लस टू की पढ़ाई आरंभ कराई जायेगी ताकि विद्यार्थी को और अच्छी तरह से पढ़ाई करने का मौका मिल सकें। जिला पदाधिकारी के द्वारा पाॅचों टाॅपर विद्यार्थीयों के उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सभी को धन्यवाद दिया गया।

Related Articles

Back to top button