क्वारेन्टाईन सेंटर में बिगड़ी महिला की तबीयत,9431406262

कुव्यवस्था से आहत आक्रोशित प्रवासियों ने सड़क जाम कर बवाल काटा

जेटीन्यूज़
आशीष कुमार

*पटना* :

राज्य के मुखिया नीतीश कुमार लाख दावा कर ले लेकिन अभी भी क्वॉरेंटाइन सेंटर में कुव्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ है। बार बार मिल रही को कुव्यवस्था को देखते हुए नीतीश कुमार ने लगातार तीन दिनों तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रवासियों से सीधे बातचीत की थी, लेकिन अभी भी यह व्यवस्था सुधरने की बजाए बिगड़ती ही जा रही है।

मामला राजधानी पटना के मनेर थाना क्षेत्र का है जहां बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में एक महिला की तबीयत बिगड़ गई। वहां रह रहे प्रवासी मजदूर उग्र हो गए और सड़क पर उतर कर जमकर बवाल काटा। क्वॉरेंटाइन सेंटर में व्याप्त अव्यवस्था और मौजूद कर्मचारी की लापरवाही पर प्रवासी मजदूर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इस दौरान लगभग 1 घंटे तक सड़क पूरी तरह जाम रहा।

लोगों का आरोप था कि क्वॉरेंटाइन में रखी गई 28 वर्षीय महिला की पिछले 2 दिनों से तबियत खराब थी पर इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं था। कई बार इलाज कराने का महज आश्वासन दिया गया। लेकिन महिला की तबीयत लगातार बिगड़ती गई। लोगों का आरोप था कि क्वारेन्टाईन सेंटर में जांच के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है और मूलभूत सुविधाओं से उन्हें महरूम रखा जा रहा है।

महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों ने एनएच 30 को जाम कर दिया और जमकर बवाल काटा। इस बीच इस दौरान करीब 1 घंटे तक यातायात पूरी तरह अवरुद्ध रहा। सूचना पर पहुंची मनेर थाने की पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला को शांत कराया और एंबुलेंस बुलाकर महिला को पटना इलाज के लिए भेजा।

Related Articles

Back to top button