रजौन स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव के दौरान बच्चा अदला-बदली को लेकर चला हाई वोल्टेज ड्रामा

 

जेटी टाइम्स

गौरव कुमार
रजौन, बांका:

बुधवार देर शाम रजौन स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव के दौरान बच्चा अदला बदली को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। बच्चा अदला बदली को लेकर दो पक्षों के बीच हंगामा होता देख कर इसकी जानकारी रजौन पुलिस को दी गई। मौके पर रजौन पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार दल बल के साथ पहुंचा। प्राप्त जानकारी के अनुसार बामदेव गांव के सोनू कुमार यादव की पत्नी निशु कुमारी ने 5.10 बजे सामने लड़की को जन्म दिया था।

इसके पूर्व सुबखा गांव के जीतन यादव की पत्नी बेबी देवी ने 4.30 बजे लड़का जन्म लिया था। विवाद बढ़ने का कारण निशु कुमारी का आरोप है प्रसव कक्ष में ड्यूटी पर तैनात एएनएम संजू कुमारी एवं नीलम कुमारी ने हमें आंख बंद करने के लिए कहा। इसी बीच मेरे नवजात लड़के को बदल कर बेबी देवी के गोद में दे दिया। मामले की जानकारी थाना को मिलने के बाद पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार,बीडीओ गुरुदेव प्रसाद गुप्ता, पीएचसी प्रभारी डॉ ब्रजेश कुमार एवं बीएचएम राजेश रंजन कैंप करते हुए मामले को सुलझाने में लगे हुए है।

पीएचसी प्रभारी ने बताया है तकनीकी खराबी को लेकर 19 जुलाई से सीसीटीवी कैमरे खराब है। सीसीटीवी कैमरे खराब रहने की वजह से वास्तविक में बच्चा किसका है इसके लिए डीएनए टेस्ट कराने की बात कहीं जा रही है। हो हंगामा के क्रम में कई लोग आरोप लगा रहे थे कि प्रसव कक्ष में ड्यूटी पर तैनात एएनएम प्रसूता एवं उनके स्वजनों के साथ आर्थिक मानसिक प्रताड़ना करते रहती है। बिना पैसा लिए बच्चे का नाभि तक नही। काटती है।

पीएचसी किए नाम मरीजों एवं प्रसव कराने आई महिलाओं से बिना पैसा का करार करवाएं कुछ नहीं करती है। बीडीओ गुरुदेव प्रसाद गुप्ता ,पुलिस इंस्पेक्टर एवं पीएचसी प्रभारी ने बताया कि सीसीटीवी खराब रहने की वजह से दोनो एएनएम से सत्यता की पूछताछ की जा रही है ।इस स्थिति में डीएनए टेस्ट से ही खुलासा हो सकेगा। अभी जैसे जो बच्चे थे उसी हिसाब से दोनों मां के पास रहने देने के लिए कहा गया है।

Related Articles

Back to top button