कलर्क को अधिकारी का क्वार्टर मिलने से विवाद बढ़ा

जेटीमेव
गौतम सुमन गर्जना

भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय लगातार अलग-अलग गुणों के कारण विवादों में आता रहा है। इस बार एक अधिकारी के क्वार्टर को टीएमबीयू ने तृतीय वर्ग कर्मचारी को आवंटित कर दिया है। विश्वविद्यालय सूत्रों के मुताबिक हेड क्लर्क को आवास आवंटित करने के लिए प्रोक्टर रामसेवक सिंह पर काफी दबाव था।

मारवाड़ी कॉलेज के शिक्षक डॉ. सुनील कुमार के नाम आवंटित हुआ था क्वार्टर

गौरतलब हो कि टीएमबीयू द्वारा मारवाड़ी कॉलेज के शिक्षक डॉ. सुनील कुमार को फरवरी में एक क्वार्टर आवंटित किया गया। जारी अधिसूचना में लिखा था कि यदि वे 15 दिनों के भीतर शिफ्ट नहीं करते तो उनका आवंटन रद कर दिया जाएगा। डॉ. सुनील जब क्वार्टर पहुंचे तो वहां की हालत जर्जर थी। उन्होंने विवि अधिकारियों को इसके मरम्मत को लेकर पत्र लिखा। विवि के इंजीनियर ने क्वार्टर का जायजा लिया और एस्टीमेट बनाया, लेकिन 11 सितंबर को डॉ. सुनील के क्वार्टर का आवंटन रद कर जंतु विज्ञान के हेड क्लर्क गणेश चंद्र चटर्जी को आवंटित कर दिया गया।

डॉ. रामसेवक बोले- अधिकारियों ने हेड क्लर्क को क्वार्टर देने को कहा था

पूरे मामले में प्रॉक्टर डॉ. रामसेवक सिंह ने बताया कि क्वार्टर आवंटन में वरीय अधिकारियों के निर्देश का पालन किया गया है। अधिकारियों का निर्देश था कि जंतु विज्ञान के हेड क्लर्क को क्वार्टर आवंटित किया जाए। वह क्वार्टर ऑफिसर ग्रेड का है।

तूल पकड़ रहा है मामला

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अधिकारी के क्वार्टर को जंतु विज्ञान विभाग के तृतीयवर्गीय कर्मचारी (हेड क्लर्क) को क्वार्टर आवंटित करने का मामला तूल पकडऩे लगा है। साथ ही बुधवार को इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा होती रही। हालांकि कुछ भी इस मामले में खुल कर बोलेने को तैयार नहीं हैं। वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि इस तरह का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button