देवघर फाउंडेशन द्वारा शिक्षा की दशा एवं दिशा पर चर्चा आयोजित


जेटीन्यूज़

देवघर।आज देवघर के जाने माने संस्कृत विद्वान डा. लाला शंकर गैवाल जो भरतपुर राजस्थान से लाईव थे , डा. गैवाल देवघरीया मिट्टी में पले बढ़े और दिल्ली के संत स्टेफेन के छात्र भी रहे हैं , देवघर के अनेक छात्र इन्हें अपना आदर्श मानते हैं अपने लम्बे अंतराल से देवघर व भरतपुर , राजस्थान में संस्कृत शिक्षा के लिए सेवा परमो धर्म को चरितार्थ करते हुए अनेक गणमान्य नागरिक को अपने मार्गदर्शन सहयोग से लाभान्वित कराया । संगोष्ठी में उन्होंने कहा की देवघर में शिक्षा एक बड़े अवसर की तरह है , वर्तमान में लोग शिक्षा के प्रति जागरूक हैं और झारखंड को एक सही दिशा दे रहे हैं , यहॉ से बच्चे चयन होकर हर क्षेत्र में धूम मचा रहे हैं ,और समस्त देवघर को गौरवान्वित कर रहे हैं ।

देवघर फाउंडेशन समूह के इस पहल की प्रसंशा करते हुए उन्होंने इसे देवघर व झारखंड के विकास के लिए एक सकारात्मक पहल बताया । वहीं देवघर फाउंडेशन के अध्यक्ष आनंद कुमार जी ने कहा दिल्ली व देवघर में रह रहे सभी छात्रों को मदद देने व शिक्षा के मार्गदर्शन के लिए देवघर फाउंडेशन समूह की पूरी टीम तत्परता से जुटी है ।

देवघर के छात्रों को मदद देने के विषय पर विचार विमर्श किया गया ‌। जिसमें समाज सेवी सूरज झा ,सुबोध झा सर, राजेश खवाड़े सर ,बिनय नारायण खवाड़े सर , लक्ष्मी कांत मिश्र सर, भवेश मिश्र सर, नंदलाल नरौने सर , आदी उपस्थित थे । फाउंडेशन फेसबुक पेज पर देवघर ही नहीं भारत व विश्व के अनेक शहरों से देवघरीया मूल के बहुत सारे लोग लाभान्वित हो रहे हैं । देवघर फाउंडेशन समूह द्वारा इस प्रयास की सराहना पूरे देवघर में हो रहा है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में आनंद भगत , राजेश खवाडे, बिनय नारायण खवाड़े,मनोज राजहंस, समाजसेवी सूरज झा ,राजदेव मिश्र , पूणे से लक्ष्मीकांत मिश्र , देवघर से सुबोध झा सर, भवेश मिश्र, समेत अनेक गणमान्य लोग तत्परता से जुटे हैं ।

Related Articles

Back to top button