अडानी-अंबानी के साथ गठजोड़ का लगाया आरोप।

 

मखन कुमार
जेटी न्यूज।
बैरिया(पश्चिम चम्पारण):- आज रविवार के दिन अखिल भारतीय किसान महासभा और भाकपा माले ने बैरिया प्रखंड के नधवानंदपुर में केंद्र सरकार द्वारा लगाया गया कला कानून तीनों कृषि कानून वापस करने की मांग पर प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया । मौके पर माले नेता सुनील कुमार राव ने कहा कि भारतीय कृषि पर कॉर्पोरेट पकड़ मजबूत करने के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं । किसानों के साथ एकजुट हैं । और भाकपा माले क्रांतिकारी शुभकामनाएं देता है ।

उन्होंने कहा कि किसानों के लिखित सरकारी प्रस्ताव को अस्पष्ट रुप से खारिज कर दिया है । और किसान विरोधी कृषि कानून को खत्म करने की मांग की है । मोदी सरकार के प्रस्ताव भारतीय किसानों की कीमत सिर्फ और प्रॉफिट के पक्ष में है कानून खेती को लाभान्वित बनाते हैं वे चाहते हैं कि पूरा कृषक समुदाय भारतीय सत्तारूढ़ के अधीन हो और कानून का उद्देश्य कृषक समुदाय के विस्थापन करना है । और उन्हें अंबानी और अडानी और खाद सुरक्षा का अधिकार खत्म करना है ।

यह आंदोलन अंबानी अडानी उत्पादों को जलाने और शिकार करने और भाजपा कार्यालय और नेताओं के घेराव की दिशा में निर्देश है माले नेता ठाकुर शाह ने कहा कि मोदी के कंपनी राज को हराने के लिए संघर्ष किसानों के साथ मजबूती से खड़ा होने की जरूरत है इसके लिए 14 दिसंबर को बेतिया में प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा मौके पर विनोद प्रसाद सुरेंद्र सा विजय प्रसाद आदि उपस्थित रहे।।

Related Articles

Back to top button