*16 से 31 मार्च तक “कॉलेज चलो अभियान” चलाएगा आइसा*

 

बेगूसराय /जेटी न्यूज

जिले के सभी महाविद्यालयों में शैक्षणिक महौल पूरी तरह से जजर्र हो चुकी है , कॉलेजो में छात्रों के अनुपात में शिक्षक औऱ कर्मचारियों की भारी कमी है राज्य औऱ केंद्र सरकार कॉलेजो को डिग्री खरीदने की दुकान बनाने की साजिश कर रही है,जिसके खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ने की जरूरत है उक्त बातें जीडी कॉलेज में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आइसा के जिला अध्यक्ष अजय कुमार ने कही उन्होंने कहा कि आइसा के लंबे संघर्षो के बाद कॉलेजो में विभिन्न विषयों में एसिस्टेंट प्रोफ़ेसरों की बहाली हुई है फिर भी कॉलेज प्रसाशन नियमित रूप से वर्ग संचालन करवाने में असफल है ।

 

इसलिए कॉलेजो में शैक्षणिक माहौल की स्थापना एवं नियमित रूप से वर्ग संचालन का जिम्मा अपने कंधों पर लिया है जिसके लिए आइसा 16 मार्च से 31 मार्च तक “कॉलेज चलो अभियान” चलाएगी , जहां गाँव-गाँव मे जाकर छात्र-छात्राओं को कॉलेज आने के लिए जागरूप किया जाएगा !


मौके पर जिला सचिव अभिषेक आनंद ने कहा कि सरकार उच्य शिक्षा से लेकर प्राइमरी शिक्षा तक को बर्बाद करने पर तुली है । शिक्षा को आज बाजार की वस्तु बना दिया गया है , नई शिक्षा नीति के तहत राज्य की 3000 प्राइमरी औऱ मध्य विद्यालयों को बंद किया जा चुका है , उच्च शिक्षा के विभिन्न कोर्स में बेहताशा फीस बढ़ोतरी की जा रही है।

जिस वजह से बड़े पैमाने पर गरीब औऱ पिछड़े वर्ग के छात्र शिक्षा से वंचित हो रहे है जिसे आइसा बर्दास्त नही करेगी !
मौके पर छात्र नेता फहीम आलम,नगर अध्यक्ष सोनू फर्नाज़,उपाध्यक्ष शाहरुख हासमी,माइकल,राहुल यदुवंशी सहित अन्य छात्र उपस्थित थे !

Related Articles

Back to top button