‘न कराना पड़े कोरोना टेस्ट..’ बिहार के स्टेशन पर मची भगदड़

'न कराना पड़े कोरोना टेस्ट..' बिहार के स्टेशन पर मची भगदड़, Video Viral
बिहार के बक्सर रेलवे स्टेशन के बार मची भगदड़.

बक्सर: एक तरफ जहां देश में रोजाना कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज हो रहे हैं, वहीं, दूसरी ओर एक बार फिर से बड़े शहरों से गांव की ओर मजदूरों का पलायन जारी हो गया है. इसी बीच बिहार के बक्सर रेलवे स्टेशन से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है, जहां दर्जनों लोग जिनमें कुछ नौजवान स्टेशन से बाहर की ओर भागते हुए नजर आ रहे हैं. इस भगड़द की वजह है कोविड टेस्ट. इस वीडियो को ट्विटर पर NDTV संवाददाता मनीष कुमार ने ट्वीट कर लिखा है, “यह दृश्य कल रात बक्सर स्टेशन का हैं और ये यात्री पुणे -पटना से उतरे हैं और कोरोना जाँच ना कराना पड़े इसलिए भाग रहे हैं ”

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में घोषणा की थी कि बिहार के सभी रेलवे स्टेशनों पर परीक्षण की व्यवस्था की जाए ताकि देश के विभिन्न हिस्सों से घर लौट रहे लोगों की स्क्रीनिंग किया जा सके. एक अधिकारी ने कहा, “यह एक रोज़ की रस्म बन गई है।” वहीं, एक अधिकारी ने कहा कि यह हर रोज की रस्म बन गई है.

पर्यवेक्षक बनाये जाने पर विधायक छत्रपति यादव को दरभंगा कांग्रेस ने दिया  बधाई - jhanjhattimes

बक्सर के स्थानीय नागरिक पार्षद जय तिवारी ने कहा, “जब हमने उन्हें जाने से रोका, तब उन्होंने बहस करना शुरू कर दिया. घटना के दौरान स्टेशन पर कोई पुलिसकर्मी नहीं थे. बाद में, एक पुलिसकर्मी आईं और उन्होंने कहा कि वह अकेली थी.” बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक करते हुए शुक्रवार को कहा कि जो लोग भी बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में हैं वे अगर बिहार वापस आना चाहते हैं तो वे जरुर वापस आयें, यह बेहतर होगा.

St Paul Teachers Training College, Birsinghpur: Admission 2021, Courses,  Fee, Cutoff, Ranking, Placements & Scholarship

मुख्य सचिवालय स्थित सभाकक्ष में कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि जो लोग भी बिहार के बाहर दूसरे राज्यों में हैं वे अगर बिहार वापस आना चाहते हैं तो वे जरुर वापस आयें, यह बेहतर होगा. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस पर पूरी नजर रखी जाए और जिन क्षेत्रों में कोविड-19 के मामले आ रहे हैं वहां विशेष सतर्कता बरतें और सभी जरुरी कदम उठाये जाएं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की जांच की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ टीकाकरण कार्य में भी और तेजी लायी जाए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकारों को भी कोविड-19 टीकाकरण की व्यवस्था करें. उन्होंने कहा कि दवा के साथ-साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त रखी जाए ताकि मरीजों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हो. उन्होंने निर्देश दिया कि कोविड-19 अस्पतालों में सारी तैयारी पूर्ण रखी जाए. उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस के प्रति सतर्क और सजग करते रहना होगा. उन्होंने कहा कि लोग मास्क का जरूर प्रयोग करें, आपस में दूरी बनाकर रहें, हमेशा साबुन से हाथ धोते रहें, लोग सचेत और सजग रहेंगे तो संक्रमण का खतरा कम से कम होगा.

 

(सौजन्यः एनडीटीवी न्यूज)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार 

Related Articles

Back to top button