केंद्र सरकार हरसंभव तरीके से रेमडेसिविर की आपूर्ति में महाराष्ट्र की सहायता कर रही है: मनसुख मांडविया

Gujarat: Shoe hurled on minister mansukh Mandaviya | गुजरात: मोदी सरकार के  इस मंत्री को मारा जूता, बाल-बाल बचे - Gujarat shoe hurled on minister mansukh  mandaviya - Latest News & Updates

नई दिल्लीः रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री श्री श्री मनसुख मांडविया ने आज कहा है कि, भारत सरकार लगातार महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों के साथ मुस्तैदी से संपर्क में है और हरसंभव तरीके से रेमडेसिविर की आपूर्ति में सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। अपने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, उन्होंने बेबुनियाद आरोप लगाने  के लिए महाराष्ट्र सरकार के बयानों की कड़ी निंदा की है।

केंद्रीय मंत्री श्री मांडविया ने कहा है कि, देश में उत्पादन को दोगुना करने के लिए सरकार ने निर्माण क्षमता बढ़ाने के वास्ते 12-4-2021 के बाद से 20 और संयंत्रों की अनुमति प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि, महाराष्ट्र के लोगों को रेमडेसिविर की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करना केंद्र सरकार की प्राथमिकता है। सरकार के रिकॉर्ड के अनुसार, वहां ईओयू की केवल एक इकाई और एसईजेड में एक इकाई है। सरकार ने रेमडेसिविर के सभी निर्माताओं तक अपनी पहुंच बनाई हुई है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, ऐसी कोई खेप फंसी नहीं है।

केंद्रीय मंत्री ने संबंधित व्यक्तियों से इन 16 कंपनियों की सूची, स्टॉक की उपलब्धता और डब्‍ल्‍यूएचओ-जीएमपी को उनके साथ साझा करने का अनुरोध किया है। केंद्र सरकार देश के नागरिकों की मदद के लिए सब कुछ करने को प्रतिबद्ध है।

(साभारः पीआईबी)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार 

Related Articles

Back to top button