भीषण समस्याः देश में जीवन बचाने को लेकर मचा हाहाकार- प्रभुराज नारायण राव

बेतिया/प0च0ः भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के जिला मंत्री प्रभुराज नारायण राव ने ब्यान देते हुए कहा है कि आज देश के आम आदमी का जीवन खतरे में है कहीं भी ऑक्सीजन नहीं है, वैक्सीन नहीं है और ना ही कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए इलाज की कोई समुचित व्यवस्था हो पा रही है। जबकि आज देश में 2 लाख 62 हजार से ज्यादा कोरोना के संक्रमित सामने आया है। इसके पहले इस तरह की स्थिति कभी पैदा नहीं हुई थी। श्मशान हो या कब्रिस्तान लाशों का ढेर लगा हुआ है। जलाने के लिए या दफनाने के लिए जगह नहीं है। कोरोना के संक्रमित मरीजों को देखने के लिए डॉक्टर नहीं है। ऐसी स्थिति से आज देश गुजर रहा है। इसका पूर्ण रूप से जवाबदेह हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं। उनके द्वारा कोई भी ठोस योजना बनाकर कारवाई नहीं दिखती। तो प्रश्न हमारे सामने खड़ा है कि जीवन रहे या ना रहे।

प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। उन्हें पश्चिम बंगाल में किसी तरीके से उनकी सरकार चाहिए। लाखों की सभा को संबोधित कर रहे हैं। कोरोना की चिंता शायद उनको नहीं है जबकि दिल्ली के सभी बॉर्डर पर पिछले 5 महीनों से किसान धरना दिए हुए हैं। वह किसान विरोधी काले कानून की वापसी चाहते हैं। हमारे प्रधानमंत्री जी उस पर भी तैयार नहीं है। ऐसी विषम परिस्थिति से देश गुजर रहा है। इसलिए आज बहुत ही धैर्य पूर्वक मानव जीवन को बचाने की तरकीब को अपनाना है।

St Paul Teachers Training College, Birsinghpur: Admission 2021, Courses,  Fee, Cutoff, Ranking, Placements & Scholarship

आज हमारे दो साथी कोरोना की चपेट में आकर हमसे जुदा हो गए। दोनों बेतिया कोर्ट में अधिवक्ता थे। प्रभात और रमेश दोनों अत्यंत ही हमारे प्रिय थ। दोनों को राजकीय अस्पताल बेतिया में भर्ती कराया था । जहां से वे वापस नहीं आ सके। राजकीय मेडिकल अस्पताल बेतिया के सी ब्लॉक में जहां कभी पत्रकारों को जाने से रोका जा रहा था। आज उसके 5 मंजिला बिल्डिंग में कई बीमारियों के मरीज इलाज करा रहेे हैं। उस 5 मंजीली बिल्डिंग के प्रथम मंजिल में आज से कोरोना संक्रमित मरीजों को रखने का निर्णय लिया गया है, जो कि किसी भी मायने में सही नहीं है। उस बिल्डिंग में बच्चे, महिलाएं, सर्जिकल वार्ड तथा मेडिसिन के मरीज इलाजरत हैं।

इसलिए हम जिला प्रशासन से कहना चाहते हैं कि सी ब्लॉक में कोरोना से प्रभावित मरीजों को नहीं रखा जाय। बल्कि कहीं अन्यत्र रखने की व्यवस्था की जाए।

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button