आईपीएल 2021: शिखर धवन का दिखा जलवा, कुछ ही घंटे में मैक्सवेल से छीन ली ऑरेंज कैप

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन
दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन

आईपीएल 2021: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ओपनर शिखर धवन का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन में शानदार फॉर्म जारी है. उन्होंने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 92 रनों की पारी खेली. धवन का ये इस सीजन में दूसरा अर्धशतक है. उनकी इस पारी के दम पर दिल्ली ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया. 

धवन इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हो गए हैं. यानी ऑरेंज कैप धवन के पास आ गई है. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)के ग्लेन मैक्सवेल को पछाड़ा दिया। शिखर धवन ने 3 मैचों में 62 की औसत से 186 रन बनाए हैं. वहीं, मैक्सवेल के 3 मैचों में 58.66 की औसत से 176 रन हैं. दोनों ही बल्लेबाजों के नाम 2-2 अर्धशतक हैं।

Shikhar Dhawan Advice Pak Cricketers 1st See At Your Country - शिखर धवन ने  पाक क्रिकेटरों को दी नसीहत, पहले अपना देश देखो | Patrika News

दिल्ली और पंजाब किंग्स के बीच मैच शुरू होने से पहले ऑरेंज कैप मैक्सवेल के पास थी. उन्होंने रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच में 78 रन बनाकर इसे हासिल किया था. लेकिन कुछ ही घंटे के अंदर धवन ने उनसे ऑरेंज कैप छीन ली. 

धवन और मैक्सवेल के बाद सबसे ज्यादा रन पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने बनाए हैं. उन्होंने 3 मैचों में 52.33 की औसत से 157 रन बनाए हैं. राहुल ने भी बनाए हैं. उन्होंने 3 मैचों में 52.33 की औसत से 157 रन बनाए हैं. राहुल ने भी दो अर्धशतक जड़े हैं. 

प्वाइंट्स टेबल की बात करें, तो विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी टॉप पर है. उसने तीन मैचों में जीत दर्ज की है. उसके 6 अंक हैं. दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स है. उसके खाते में 4 प्वाइंट हैं. वहीं 3 मैचों में 2 जीत के साथ मुंबई इंडियंस तीसरे नंबर पर हैं.  

आईपीएल के इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा विकेट आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने झटके हैं. उन्होंने 3 मैचों में 9 विकेट निकाले हैं. यानी पर्पल कैप हर्षल पटेल के पास है. 3 मैचों में 7 विकेट लेने वाले मुंबई के राहुल चाहर दूसरे स्थान पर हैं. 

(सौजन्यः आजतक न्यूज़)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button