शर्मनाकः छापेमारी के दौरान पुलिस पिटाई से बुजुर्ग महिला की मौत,ग्रामीणों ने काटा बवाल,कई जवान जख्मी, जान बचाकर भागे

कोटवा/पूर्वी चंपारणः  भोपतपुर ओपी क्षेत्र के नयका टोला गांव में बुधवार की अहले सुबह एक किराना दुकान की आड़ में शराब बेचने कि सूचना पर पहुचीं पुलिस ने किराना दुकानदार अच्छेलाल यादव के दुकान की तलाशी लेने लगी।इस दौरान परिवार के अधिकतर लोग खेत मे थे।पुलिस के इस बात का घर मे मौजूद एक मात्र बुजुर्ग महिला ने विरोध कर दिया।इसी बात पर तूतू मैंमैं होने लगी।इसी दौरान बीच में आई उक्त ने पुलिस को रोका। धक्का मुक्की के दौरान जमीन पर गिरी 63 वर्षीय महिला सुशीला देवी उर्फ सरस्वती देवी पति लंगटु राय की मौत हो गई।

महिला की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में कई पुलिस कर्मियों को चोटें आई। लोगों का आक्रोश देख पुलिस वाले भागने लगे। ग्रामीणों ने पुलिस वाहनों के आगे लकड़ी के मोटे बोटे लगा दिए जिससे पुलिस को अपना वाहन भी छोड़ कर भागना पड़ा।लोगों वाहन को भी क्षति ग्रस्त कर दिया।छापेमारी के दौरान प्रयुक्त वाहनों में कोटवा थाना में जब्त एक स्कार्पियो भी शामिल है।

मौके पर जिला पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है। सदर एसपी अभियान ओमप्रकाश सिंह, डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता, सदर एसडीओ प्रिय रंजन राजू, केसरिया इंस्पेक्टर अनिल कुमार, बीडीओ सिमा कुमारी, सीओ इन्द्रासन साह सहित कई थानों की पुलिस घटना स्थल पर कैम्प कर रहे हैं। लोग एसपी को बुलाने और कोटवा थानेदार के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करने पर अड़े थे।इसी बीच वरीय पदाधिकारियों के आश्वासन के बाद लोग शव के पोस्टमार्टम के लिए माने तथा मृतका के पुत्र अच्छेलाल प्रसाद यादव ने कोटवा थानाध्यक्ष नितिन कुमार पर उसकी बूढी मां को लात घुसा से पीट पीट कर हत्या कर दिए जाने का आरोप लगाते हुए डीएसपी को प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि मृतका के पुत्र ने कोटवा थानाध्यक्ष के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन दिया है, वरीय अधिकारियों को इससे अवगत करा दिया गया है।मामले में विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।इधर मामले को गंभीर बताते हुए स्थानीय विधायक मनोज कुमार यादव ने पुलिस की इसे बर्बर कार्रवाई बताते हुए थानाध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की है।अन्यथा सड़क से सदन तक मामले को उठाया जाएगा

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार  

Related Articles

Back to top button