विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में किया गया वृक्षारोपण

जेटी न्यूज
आर.के.राय

जेटी न्यूज, दरभंगा/समस्तीपुर-: शनिवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 सुरेन्द्र प्रताप सिंह, प्रति-कुलपति प्रो0 डाॅली सिन्हा, कुलसचिव प्रो0 मुश्ताक अहमद, स्नातकोत्तर भूगोल विभागाध्यक्ष प्रो0 संतोष कुमार, स्नातकोत्तर अर्थशास्त्र विश्वविद्यालय अस्पताल के चिकित्सक डाॅ0 चन्दन कुमार सिंह आदि के द्वारा नरगौना परिसर एवं विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन के सामने ललित पार्क में फलदार वृक्ष के साथ ही शो पलान्ट का वृक्षारोपण माननीय कुलपति के निजी कोष से किया गया।

कुलपति प्रो . सुरेंद्र प्रताप सिंह ने आवास के सामने जुबली हॉल के बगल में पाँच आम के पेड़ अपने हाथों से लगाये जिनमें आम्रपाली , जर्दालू , मालदह एवं बम्बई इत्यादि शामिल थे।

माननीय कुलपति के दिशा निर्देश पर ल0 ना0 मिथिला विश्वविद्यालय के क्षेत्रान्तर्गत सभी महाविद्यालयों में वृक्षा रोपण का कार्य किया गया। इस अवसर पर माननीय कुलपति ने विश्वविद्यालय परिसर को प्राकृतिक रूप से और अधिक सुन्दर बनाने एवं इसके प्राकृतिक मनोरमता को बनाये रखने हेतु अनेक सुझाव दिये। माननीय प्रति-कुलपति प्रो0 डाॅली सिन्हा ने विश्वविद्यालय भवन के चारों ओर मौसमी फूल लगाने का सुझाव दिये। कुलसचिव महोदय ने कहा कि विश्वविद्यालय के परिसर के सौन्दर्यीकरण करने के अनेकों कार्य किये जा रहे हैं ।

Related Articles

Back to top button