ब्रैकिंग न्यूज़ : समस्तीपुर के लापता व्यवसायी की हत्या के मामले में कुख्यात मो. प्रवेज सहित दो आरोपी गिरफ्तार.

समस्तीपुर: जिला में हत्या के एक मामले में फरार दो आरोपियों को बंगाल पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान बिथान थाना क्षेत्र के लाद कपसिया गाँव के मो. शैयादुल एवं सलाह गाँव के मो. प्रवेज के रूप में हुई है। मामला बीते एक जून का है। जानकारी के अनुसार दोनों ने बिथान थाना के लाध कपसिया निवासी व्यवसायी मो. खालिद उर्फ जुगनु की हत्या कर फरार था। जिसका शव पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले के थाना औगराम में एन एच 2 बी रोड पर मिला था। उसी मामले में बर्धमान पुलिस दोनों आरोपी को गिरफ्तार करने यहाँ आयी थी। इसकी पुष्टि बिथान थानाध्यक्ष मो. खुशबुदीन ने की है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक मो. खालिद उर्फ जुगनू मकई का व्यापार करता था। वह अपने दोस्त मो. शैयादुल की गाड़ी सिलेरियो से मो. प्रवेज के साथ बर्धमान में फ्लैट खरीदने गया था। मो० शैयादुल की गाड़ी सिलेरियो से तीनों दोस्त वर्दमान पहुंचा जहाँ सभी एक होटल में ठहरे। इस दौरान उसके 20 लाख रुपयों से भरा बैग देख कर उसके दोनों मित्रों को लालच आयी और रूपये की लालच में दोनों ने मिलकर मो. खालिद उर्फ जुगनू की हत्या कर उसका शव एन. एच. – 2 के बगल में फेक दिया। और रूपये लेकर फरार हो गए।

बर्धमान पुलिस ने अज्ञात शव मिलने की प्राथमिकी दर्ज़ की और अनुसंधान को जारी रखते हुए एन. एच. बी – 2 के पास के होटल में पूछ ताछ की और उसके CCTV कैमरा फुटेज को खंगाला। जिसमें BR09 – AC0253 नाम की सेलेरियो गाड़ी CCTV कैमरा फुटेज में संदिग्ध परिस्थितियों में नज़र आयी। उसके बाद पुलिस गाड़ी नबर से मालिक का नाम पता किया तब मृतक का नाम एवं दोनों एक ही गाँव के होने पर शंका हुई।

जिसके आधार पर बर्धमान पुलिस समस्तीपुर पहुंची और बिथान पुलिस के सहयोग से गाड़ी मालिक को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ किया तो उसने हत्या में संलिप्ता कबूल करते हुए अपने एक और साथी सलहा बुजुर्ग गाँव के कुख्यात मो० प्रवेज का नाम बताया। उसके निशान देहि पर पुलिस ने प्रवेज को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। दोनों अभियुक्तों ने इस मामले में अपनी संलिप्ता कबूल कर ली है। गिरफ्तार दोनों आरोपी को गाड़ी सहित बर्धमान पुलिस अपने साथ ले गयी। मृतक के परिजन भी लाश को लाने के लिए उनके साथ वर्धमान गए हैं।

 

साभार: https://www.samastipurtoday.in/

संपादिकृत: ठाकुर वरुण कुमार

 244 total views,  2 views today

Leave A Reply

Your email address will not be published.