बिग ब्रेकिंगः लूट एवं हत्या मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता

मोटरसाइकिल,  लूटी गई रकम, दो देसी कट्टा, तीन कारतूस एवं  मोबाइल के साथ चार अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे, पूछताछ के दौरान अपराधियों ने लूटपाट की घटना को स्वीकारा

समस्तीपुरः  जिले के सरायरंजन थाना क्षेत्र में पूर्व सांसद एवं जदयू जिला अध्यक्ष अश्वमेघ देवी के भाई एवं सीएसपी संचालक सुनील कुमार से लूट एवं हत्या मामले में समस्तीपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने त्वरित अनुसंधान एवं कार्रवाई करते हुए संयुक्त अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली है। आपको बता दूं कि सरायरंजन थाना क्षेत्र के झखरा कॉलेज के पास दिन-दहाड़े बाइक सवार अपराधियों ने सीएसपी संचालक सुनील कुमार से रुपए लूट लिए थे एवं उनकी हत्या कर दी थी। घटना के बाद पूरे जिले में सनसनी फैल गई थी एवं पुलिसिया कानून व्यवस्था पर लोग खुलेआम सवाल उठ।ने लगे थे। घटना से गुस्साए लोगों ने सड़क को भी कई घंटों तक जाम कर रखा था। जिसके बाद एसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम हटाया था।

22 sept 2021

बाइट-सदर DSP प्रतिश कुमार समस्तीपुर

घटना के बाद से ही त्वरित कार्रवाई में जुटी समस्तीपुर पुलिस की टीम ने घटना में शामिल पांच में से चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है एवं घटना में इस्तेमाल किए गए दो बाइक में से एक बाइक को भी बरामद कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान अपराधियों ने बताया कि लूटपाट की घटना को अंजाम देने के लिए अपराधी सुबह 9:30 बजे से ही उजियारपुर थाना क्षेत्र के गाछी में इकट्ठा हुए थे एवं सीएसपी संचालक का बैंक से आने का इंतजार करने लगे थे। जिसके बाद दिन में करीब 1:30 बजे सीएसपी संचालक बैंक ऑफ इंडिया से ₹3,60,000 निकाल कर अपने घर लौट रहे थे, उसी दौरान अपराधियों ने झखरा कॉलेज से आगे रुपए से भरा बैग उनसे छीन लिया एवं छीनने के दौरान अपराधियों ने छीना झपटी करने में गोली चला दी। जिससे सीएसपी संचालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी।

 

बहरहाल इस संदर्भ में सदर डीएसपी प्रतिश कुमार ने बताया कि इन सभी अपराधियों का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है एवं सभी अपराधियों की पहचान कर ली गई है।

 

 

सदर डीएसपी प्रतिश कुमार ने बताया कि घटना में संलिप्त अपराधी जो सहयोगी की भूमिका निभा रहा था वह उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांद चौर ग्राम निवासी शंभू कुमार झा का पुत्र राहुल कुमार झा हैं एवं दूसरा अपराधी जो घटनास्थल पर मौजूद था व उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांद चौर झाजी टोल ग्राम निवासी स्वर्गीय मनोज झा का पुत्र दीपक झा एवं तीसरा अपराधी दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के केवटा निवासी महेश राय का पुत्र राहुल कुमार जबकि चौथा अपराधी जो सहयोगी की भूमिका निभा रहा था उसकी पहचान राम सागर झा के पुत्र शंभू कुमार झा के रूप में हुई है। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान लूटपाट में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल, घटना के दौरान अपराधियों द्वारा पहना हुआ कपड़ा, मृतक सुनील कुमार का बैग (जिसमें उनका पैसा, आधार कार्ड एवं सेंट्रल बैंक का चेक बुक था), के साथ ही पुलिस ने लूट की गई पैसों में से ₹20,000 की रकम, दो देसी कट्टा, तीन कारतूस एवं घटना में उपयोग किया गया दो मोबाइल भी जप्त कर लिया गया है।

संपादिकृत: ठाकुर वरुण कुमार

 

 558 total views,  4 views today

image2