रामगढ़वा एसजीएम +2 विद्यालय के पास से भलुवहिंया गांव तक नाला नहीं बनने से पीसीसी सड़क का भविष्य हो रहा है बर्बाद

रामगढ़वा एसजीएम +2 विद्यालय के पास से भलुवहिंया गांव तक नाला नहीं बनने से पीसीसी सड़क का भविष्य हो रहा है बर्बाद
जेटी न्यूज

डी एन कुशवाहा

रामगढ़वा पूर्वी चंपारण- प्रखंड क्षेत्र के श्री गणेश महावीर प्लस टू उच्च विद्यालय के पास से भलुवहिंया गांव तक बने पीसीसी सड़क के बगल में नाला का निर्माण नहीं होने से वर्षा के पानी का जमाव पीसीसी सड़क पर ही हो जाता है। जिससे पीसीसी सड़क का भविष्य बर्बाद हो रहा है ।जगह-जगह पर पीसीसी सड़क उखड़ना शुरू हो गया है। क्योंकि सड़क पर से पानी निकासी का कोई सुविधा नहीं है। सड़क के दोनों तरफ आवासीय मकान हैं। और सड़क के दोनों तरफ आवासीय मकान मालिकों के द्वारा सड़क से उंच्चा मिट्टी भर दिया गया है।जिसकी वजह से पानी निकासी का रास्ता बंद हो गया है। पहले जब सड़क के दोनों तरफ आवासीय मकान नहीं थे तो सड़क पर से पानी बह जाता था।

लेकिन अब संजय तिवारी के घर के पास से एम के मिशन हाई स्कूल तक सड़क पर बारिश के पानी का इतना जमाव हो गया है कि सड़क नाला में तब्दील हो गया है। सबसे अधिक कष्ट तो सज्जन तिवारी के घर के सामने हो रहा है। वहां बारिश के पानी के जमाव से पीसीसी के बगल में एक फीट गहरा कीचड़ हो गया है। और सड़क मात्र 12 फीट है। दोनों तरफ से जब गाड़ी वहां पार करती हैं तो साइड लेने देने के दौरान पीसीसी के बगल में सड़क छोड़ते ही गाड़ी फंस जाती है।

जिसके कारण बाइक व साइकिल सवार आय दिन गिरते हैं। सबसे अधिक कष्ट महिलाओं व बच्चियों को आने जाने में हो रही है।भलुवहिंया के ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक इंजीनियर शशि भूषण सिंह से आम राहगीरों की तकलीफ को मद्देनजर रखते हुए तथा शीघ्र सड़क के दोनों तरफ नाला निर्माण कराने का मांग व आग्रह किया है। मांग करने वालों में संजय तिवारी, उमाकांत कुशवाहा, प्रमोद श्रीवास्तव, बाबूलाल कुशवाहा, राजकुमार तिवारी ,शिवपूजन कुशवाहा, सुरेंद्र कुशवाहा, नीरज कुशवाहा, राधेश्याम कुशवाहा सुरेंद्र कुशवाहा तथा ध्रुव नारायण कुशवाहा सहित दर्जनों लोग शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button