सांसद डॉ संजय जायसवाल ने रक्सौल में बहुप्रतीक्षित लाइट रोड ओवर ब्रिज का किया उदघाटन

सांसद डॉ संजय जायसवाल ने रक्सौल में बहुप्रतीक्षित लाइट रोड ओवर ब्रिज का किया उदघाटन

अब मिलेगी जाम से छुटकारा, लोगों में हर्ष
जेटी न्यूज

रक्सौल पूर्वी चंपारण- रक्सौल में बन रहे बहु प्रतिक्षित लाइट ओवर ब्रिज का उदघाटन बुधवार को बेतिया सांसद संजय जायसवाल ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस ब्रिज के चालू हो जाने से लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। सांसद ने बताया कि पूरे बिहार में 52 रोड ओवर ब्रिज बनना था। जिसमें रक्सौल का लाइट ओवरी बृज भी शामिल है। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास भी रोड ओवर ब्रिज बनाने का था।


ज्ञात हो कि भारत-नेपाल सीमा को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर रक्सौल में रेलवे बेरियर होने के कारण हमेशा जाम की समस्या बनी रहती थी। इससे निजात पाने के लिये रक्सौल में लाइट ओवर ब्रिज का निर्माण पिछले दो वर्षों से किया जा रहा था। जिसका उदघाटन जैसे ही सांसद संजय जायसवाल ने किया, वैसे ही तालियों की गड़गड़ाहट से रक्सौल शहर गुंजायमान हो गया। इस अवसर पर सांसद ने कहां कि रक्सौल से सीतामढ़ी तक रेलवे लाइन का इलेक्ट्रिककरण हो गया है और रेलवे लाइन की दोहरीकरण के लिए पास हो गया है। निकट भविष्य में इस रूट में 40 से 50 गाड़ियां दौडेंगी।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने रेल मंत्री से रक्सौल रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन के तौर पर विकसित करने की मांग की है। वहीं समस्तीपुर रेल डिवीजन की ओर से एडीआरएम जफर साहब ने कहा कि 33 नम्बर गुमटी लाइट रोड ओवर ब्रिज बनने से आवागमन में बहुत आसानी होगी।एडीआरएम ने कहा कि ब्रिज बन जाने से आम जनों को जाम की समस्या से राहत मिलेगी। रेलवे लाइट ब्रिज के उद्घाटन के लिये विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा, चैम्बर ऑफ कॉमर्स रक्सौल के आलोक श्रीवास्तव, अरुण गुप्ता और अम्बेडकर ज्ञान मंच ने कहा कि सांसद ने रक्सौल में रोड ओवरब्रिज की बजाय लाइट रोड ओवरब्रिज का उदघाटन करके रक्सौल के विकास के लिए नई इबारत गढ़ दी है।

विदित हो कि रक्सौल से जिला मुख्यालय के लिए अभी कोई भी सीधी ट्रेन व्यवस्था नहीं है। लॉकडाउन के समय से ही इंटरसिटी एक्सप्रेस भी बंद है। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य लोगों ने जिला मुख्यालय मोतिहारी से रक्सौल के लिए लोकल ट्रेन चलाने की मांग की है। साथ ही सुबह में इंटरसिटी से सुगौली में मेल कराने के लिए एक्सप्रेस या लोकल गाड़ी की मांग की गई ।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button