राजधानी पटना में बढ़ते हुए डेंगू के प्रकोप को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चलाया मुहिम।

राजधानी पटना में बढ़ते हुए डेंगू के प्रकोप को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चलाया मुहिम।
जे टी न्यूज़, समस्तीपुर

राजधानी पटना में बढ़ते हुए डेंगू के प्रकोप को देखते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से एक सकारात्मक मुहिम चलाया जा रहा है। इस मुहिम में पटना की जनता बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

दिल्ली की तर्ज पर पटना के लोग भी हर रविवार 10 बजे, 10 मिनट अपने-अपने घरों का सफाई किया। सफाई से नए मादा एडिस मच्छर उत्पन्न होने का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है।

आम आदमी पार्टी बिहार के प्रदेश प्रवक्ता बबलु प्रकाश ने बताया कि पिछले कई हफ्ते से दिल्ली में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पहल पर हर रविवार को 10 मिनट वहां के लोग अपने-अपने घरों की जांच कर देख रहें है कि कहीं डेंगू के मच्छर उनके घर के किसी कोने में तो नहीं पनप रहा है। कहीं किसी गमले, कूलर एवं अन्य कोई छोटी सी भी जगह में पानी तो इकट्ठा नहीं है। अगर है तो उसको साफ कर रहे है। कूलर आदि में तेल डाल रहे है ताकि मच्छर के अंडे खत्म हो जाएं।

बबलू ने कहा कि पटना की जनता में इस पहल का सकारात्मक असर हुआ है। पटना के लोग आज रविवार को अपने घर के गमले, पॉट, कूलर आदि में जमे पानी को फेंक कर साफ किया और सफाई करते हुए फोटो सोशल मीडिया में अपलोड कर अभियान को आगे बढ़ाया।

Related Articles

Back to top button