शिक्षामंत्री विजय चौधरी के क्षेत्र में किसकी मिलीभगत से पहुंचा कालाबाजारी हेतु भरा ट्रक डीएपी खाद- माले

शिक्षामंत्री विजय चौधरी के क्षेत्र में किसकी मिलीभगत से पहुंचा कालाबाजारी हेतु भरा ट्रक डीएपी खाद- माले

कहीं नकली खादों का कारोबार तो नहीं पी किया जा रहा-किसान महासभा

विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी के क्षेत्र में भी 25 नवंबर को पकड़ाया था डीएपी लदा पिक अप

जिलाधिकारी के आदेश को भी चटनी की तरह चाट रहा खाद माफिया- सुरेन्द्र

घटना की जांच कर अविलंब कृषि पदाधिकारी समेत तमाम दोषियों पर एफआईआर दर्ज हो- ब्रहमदेव

जे टी न्यूज़, समस्तीपुर

मुजफ्फरपुर रैक प्वाइंट से बेगुसराय के लिए एक ट्रक डीएपी खाद लेकर चला ट्रक दुर्घटना ग्रस्त होने पर बुधवार को सरायरंजन के विधायक सह शिक्षामंत्री विजय चौधरी के विधानसभा क्षेत्र के उदापट्टी गांव में पकड़ाने से चर्चा का बाजार गर्म है. लोगों की सुने तो जितनी मुंह उतनी बातें. घटना को लेकर तरह- तरह का सवाल उठाया जा रहा है. लोगों का कहना है कि मुजफ्फरपुर से बेगुसराय जाने वाला ट्रक आखिर ग्रामीण सड़क में उदापट्टी गाँव कैसे पहुंचा. क्या यह बिना कृषि पदाधिकारी- खाद माफिया- राजनेता के मेल के संभव है. विदित हो कि कल्याणपुर के विधायक सह विधानसभा उपाध्यक्ष के क्षेत्र के चकमेहसी के नीमा चकहैदर में भी 25 नवंबर की रात डीएपी लदी पिकअप गाड़ी भी पलटने के बाद पकड़ा गया था।

एक ओर जब किसान एक बैग डीएपी के लिए दिन भर दुकान पर लाईन में खड़े रहते हैं, वैसे में भरा ट्रक डीएपी का कालाबाजारी किसानों के बीच बड़ा सवाल है.
भाकपा माले जिला स्थाई समिति सदस्य सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा है कि जिलाधिकारी शशांक शुभंकर के खाद कालाबाजारी रोकने एवं खाद का पारदर्शी वितरण करने के आदेश को कृषि पदाधिकारी-खाद माफिया की मिलीभगत चुनौती ही नहीं दे रहा बल्कि चटनी की तरह चाट रहा है. माले नेता ने खाद कालाबाजारी की घटना को किसानों को आक्रोशित करने वाला कदम बताते हुए इसकी तुरंत उच्च स्तरीय जांच कर इसमें संलिप्त कृषि पदाधिकारी, थौक एवं खुदरा दुकानदार, खाद माफिया पर एफआईआर दर्ज करें।

माले नेता ने घटना का त्वरित जांच करने का मांग करते हुए कहा है कि अन्य घटना की तरह इसे भी कहीं से कोई कागजात लाकर- बनाकर, हाई लेवल पैरवी से इसे भी मैनेज करने की कोशिश की चर्चा है. उन्होंने जरूरमंद किसानों को सुगमता से तमाम खाद उपलब्ध कराने की मांग की है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिल भारतीय किसान महासभा ताजपुर के प्रखंड अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद सिंह ने कहा है कि किसानों को खेती के समय में खाद उपलब्ध नहीं हो रहा है और इस तरह शिक्षामंत्री एवं विधानसभा उपाध्यक्ष के क्षेत्र से गाड़ी पलटने के कारण खाद पकड़ें जाना कहीं राजनीति के आड़ में नकली खादों का धंधा तो नहीं किया जा रहा है. जिला कृषि पदाधिकारी इसका जल्द उद्भेदन कर दोषियों पर कार्रवाई करें अन्यथा अखिल भारतीय किसान महासभा अन्य किसान संगठनों के साथ मिलकर जोरदार आंदोलन करेगी।

Related Articles

Back to top button