राष्‍ट्रीय स्‍तर की धाविका रही हैं खगडि़या जिला परिषद अध्‍यक्ष

राष्‍ट्रीय स्‍तर की धाविका रही हैं खगडि़या जिला परिषद अध्‍यक्ष
गोल्‍ड मैडल भी हासिल कर चुकी हैं कृष्‍णा यादव
— वीरेंद्र यादव

खगडि़या जिला परिषद की अध्‍यक्ष हैं कृष्‍णा कुमारी यादव। पहली बार 2011 में बनी थीं। 2021 में दूसरी बार अध्‍यक्ष बनी हैं। राष्‍ट्रीय स्‍तर की धाविका कृष्‍णा कुमारी गोल्‍ड मैडलिस्‍ट रही हैं। दौड़ के लिए अनेक मैडल प्राप्‍त कर चुकी हैं। एथलेटिक्‍स के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्‍हें केंद्र सरकार से छात्रवृत्ति मिलती थी। 8वीं कक्षा से उनकी पढ़ाई रांची में हुई। उच्‍च शिक्षा उन्‍होंने पटना से प्राप्‍त कीं। एमए तक की शिक्षा हासिल की हैं।
वीरेंद्र यादव न्‍यूज के साथ बातचीत में उन्‍होंने कहा कि 2005 से राजनीति में सक्रिय हैं। वे पति पूर्व विधायक रणवीर यादव के राजनीतिक कार्यों में सहयोगी करती रही थीं। 2011 में गोगरी से जिला परिषद से निर्वाचित हुईं और अध्‍यक्ष बनी थीं। इस बार बेलदौर से निर्वाचित होकर अध्‍यक्ष बनी हैं। 2014 में खगडि़या लोकसभा से चुनाव भी लड़ चुकी हैं।


अपने पिछले कार्यकाल की उप‍लब्धियों की चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि जिला परिषद के आंतरिक संसाधनों से आय के स्रोत बनाये थे। जिला परिषद की जमीन पर व्‍यावसायिक प्रतिष्‍ठानों का निर्माण कर किराया पर दिये गये और इससे आय में बढ़ोतरी हुई। उनके पिछले कार्यकाल में उच्‍च विद्यालय और प्‍लस टू स्‍कूलों 413 शिक्षकों की बहाली हुई। 27 स्‍कूलों को उत्‍क्रमित किया गया। स्‍कूलों में भवन निर्माण किये गये। उन्‍होंने कहा कि नये कार्यकाल में विकास योजनाओं को जमीन पर उतारने का पूरा प्रयास करेंगी। इसके साथ ही जिला परिषद के आंतरिक संसाधनों से आय का दायरा बढा़या जायेगा। कृष्‍णा कुमारी यादव ने मॉडल खगडि़या बनाने को अपनी सर्वोच्‍च प्राथमिकता बताते हुए कहा कि 2024 के लिए फिर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button