चुनावी मौसम में 295 करोड़ का तोहफा बिहार के साथ धोखा – सीपीआईएम, पीएम की घोषणाएं महज चुनावी जुमला


जे टी न्यूज
पटना। 10 सितम्बर को प्रधानमंत्री द्वारा बिहार में 295 करोड़ रूपये के परियोजनाओं का शिलान्यास, बिहार की जनता की आँखों में धूल झोंकने एवं चुनाव के अवसर पर लालीपॉप के जरिये रिझाने की कोशिश है। इन घोषणाओं से बिहार की जनता को दिग्भ्रमित नहीं किया जा सकता है। भारतीय मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की बिहार राज्य कमिटी के सचिव अवधेश कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से उक्त बातें कही है। उन्होंने कहा कि आज जबकि बिहार की जनता प्रधानमंत्री द्वारा घोषित सवा लाख करोड़ के विशेष पैकेज एवं नीतीश कुमार द्वारा बिहार को  विशेष  दर्जा दिलाने के बारे में सवाल खड़ा कर रही है, उस समय इस तरह की ओछी राजनीति का जवाब देने के लिये बिहार की जनता ने मन बना लिया है।

उन्होंने कहा कि पीएम ने बिहार की लीची, मखाना, जर्दालू आम आदि की चर्चा करते हुए इन स्थानीय उत्पादों को विश्व स्तरीय ब्राँड बनाने की बातें कही है। बिहार की जनता जानना चाहती है कि पिछले 15 वर्षों के शासन काल में इन स्थानीय उत्पादों के लिये बिहार की भाजपा-जद(यू०) की सरकार ने क्या किया?
बिहार की जनता राज्य की वर्त्तमान जनविरोधी सरकार की चौतरफा असफलताओं के साथ-साथ नीतीश कुमार एवं केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा बिहार के साथ किये गये विश्वासघात का भी हिसाब लेगी।

Related Articles

Back to top button