22 जनवरी को राजकीय अवकाश की घोषणा करे सरकार

22 जनवरी को राजकीय अवकाश की घोषणा करे सरकार

 

22 जनवरी का दिन इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा

जे टी न्यूज, साहिबगंज :– हिंदू धर्म रक्षा मंच के प्रदेश अध्यक्ष संत कुमार घोष ने झारखंड सरकार हेमन्त सोरेन, गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीते 11 जनवरी को ईमेल के माध्यम से आम जनमानस की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए आगामी 22 जनवरी 2024 को एक दिन के राजकीय अवकाश के घोषणा की मांग की थी,

लेकिन इस संदर्भ में न तो राज्य सरकार ने और न ही केंद्र सरकार ने अभी तक कोई नोटिफिकेशन जारी किया है। इस पर संत कुमार ने कहा कि सरकार का यह रवैया विराट सनातन प्रेमियों के अनुकूल नहीं है। इस मुद्दे पर उन्होंने एक बार फिर राज्य सरकार और केंद्र सरकार से 22 जनवरी को अवकाश घोषित करने की मांग की है, ताकि झारखंड के लोगों को भी आदर्श पुरुष मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम जी के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को यहां के सभी जिलों, प्रखंडों और कस्बों तक में उत्सव मनाने का सौभाग्य प्राप्त हो।

साथ ही उन्होंने प्रदेश में 21 जनवरी से 22 जनवरी तक मांस और मदिरा के बिक्री पर भी रोक लगाने की मांग की है। क्योंकि उस दिन देशभर के साथ-साथ पूरे प्रदेश के गांव-गांव में बड़े पैमाने पर धार्मिक अनुष्ठान होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हमें स्वयं भी आने वाले 22 जनवरी को एक दिन अपने समस्त भौतिक कार्यों से विमुख होकर अपने आस–पास के मंदिरों और अपने घरों में दिपावली की तरह इस दिन को परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों के संग उत्सव मनाना चाहिए।

विदित हो कि इस संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर सभी जिला अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को 22 जनवरी 2024 को छुट्टी की घोषणा करने का निर्देश दिया है। बता दें कि 22 जनवरी 2024 का दिन ऐतिहासिक होने वाला है। इस दिन को भारत के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा।

Related Articles

Back to top button