*मोतिहारी के सुगौली थाना परिसर में पत्रकारों ने दिया धरना, मुकदमे को की निरस्त करने की मांग*

*मोतिहारी के सुगौली थाना परिसर में पत्रकारों ने दिया धरना, मुकदमे को की निरस्त करने की मांग*

 

मोतिहारी के सुगौली थाना में पत्रकार अमित कुमार सिंह और मुन्ना* कुशवाहा पर बिना जांच रंगदारी सहित अन्य आरोपों में केस दर्ज करने से पत्रकारों में आक्रोश फैल गया। गुस्साए पत्रकारों ने थाना परिसर में धरना देकर पत्रकारों पर हुए मुकदमा को निरस्त करने व आपराधिक छवि के व्यक्ति पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए है। इस मौके पर सूगैली थाना क्षेत्र के श्रीपुर विशुनपुर निवासी शंभु साह के पुत्र ब्रजकिशोर गुप्ता व उसके परिजनों के द्वारा पत्रकार से बदसलूकी करने की निंदा गई। पत्रकारों ने आरोपी की पत्नी बिंदू देवी के द्वारा किये गये झूठे मुकदमें को निरस्त करने के साथ ही अभद्रता करने के सभी आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने मांगों को लेकर उदासीन रवैया से आहत होकर शांतिपूर्ण धरना दिया
इस दौरान इंस्पेक्टर अभय कुमार से तीन दौर की वार्ता भी बेनतीजा रही।

 

हालाँकि पत्रकारों ने मांगें नहीं मानने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। धरना पर बैठे वक्ताओं ने कहा कि खबर चलाने को लेकर अपराधी छवि के ब्रजकिशोर गुप्ता के द्वारा मुन्ना कुशवाहा को सोशल मीडिया पर अपशब्द बोल धमकाया गया था। जिसमे मुन्ना ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमे ब्रजकिशोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उसी मामले में उसकी पत्नी बिंदू देवी के द्वारा रंगदारी मांगने का एक झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिसके बाद से लगातार बिंदू देवी व उसके परिजनों के द्वारा सोशल मीडिया पर दर्ज प्राथमिकी की कॉपी डालकर बदनाम किया जा रहा है।

जिसके बाद आहत होकर पत्रकार धरने पर बैठ गए। ख़बर भेजने तक पत्रकारों का धरना जारी है। पत्रकारों ने उन्हें एसपी और डीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है जिसके बाद डीएम शीर्षत कपिल अशोक एवं एसपी डॉ. कुमार आशीष के आश्वासन के बाद धरने को समाप्त किया गया। मौके पर पंकज कुमार, विवेक कुमार, शिवेश झा, बंटी मिश्रा, बबलु पांडे, दुर्गा भास्कर, अमरेन्द्र श्रीवास्तव, इमामुल हक, अभिनव अभिषेक, अमरुल आलम, सौनु गुप्ता, वीरेन्द्र गुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button