पायोनियर ब्रांड के द्वारा मक्का बीज प्रदर्शन कार्यक्रम किया गया आयोजित

जेटी न्यूज, समस्तीपुर (बिहार)

समस्तीपुर जिला अंतर्गत कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत में वार्ड संख्या 4 में किसान जगन्नाथ महतो के खेत में कोरटेवा एग्रीसाइंस के द्वारा मक्का का फसल पक के तैयार होने के उपलक्ष्य में बीज प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

यह कार्यक्रम कोरटेवा एग्रीसाइंस के उत्पाद पायोनियर ब्रांड के मक्का प्रभेद में पी 3526 का बीज प्रदर्शन दर्जनों किसानों के बीच जाकर कंपनी के अधिकारियों द्वारा किया गया।

इस कार्यक्रम में फसल में लागत और उससे लाभ कैसे प्राप्त किया जाता है? वहीं उत्तम प्रकार के बीज लगाने से कितना अधिक लाभ अर्जित किया जाता है? आदि विषयों पर बल दिया गया।

इस प्रदर्शन कार्यक्रम में कोरटेवा एग्रीसाइंस कंपनी की तरफ से एमडीआर भाष्कर कुमार, एमडीआर एवं बीज वितरक प्रह्लाद कुमार, किसान जगन्नाथ महतो एवं जीबीएल प्रियंका भाटिया के द्वारा दर्जनों किसानों को इस बीज को अपने खेतों में लगाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

वहीं अधिकारियों के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि समय-समय पर अपने खेतों में सही बीज का प्रत्यारोपण एवं सही समय पर अपने फसल का देखभाल, उचित उर्वरक और पानी की व्यवस्था द्वारा कम लागत में अधिक उपज कैसे पाया जाता है।

वहीं इस कार्यक्रम में गणमान्य जनप्रतिनिधियों के अलावा वहां पर दर्जनों किसान उपस्थित हुए।

संपादिकृत: ठाकुर वरुण कुमार

 136 total views,  3 views today