लदनियां के महुलिया गांव में 32 माह के बाद पूर्ण नहीं हुई तिवारी टोल जाने वाली सड़क पीडब्ल्यूडी की सड़क

लदनियां के महुलिया गांव में 32 माह के बाद पूर्ण नहीं हुई तिवारी टोल जाने वाली सड़क पीडब्ल्यूडी की सड़क

जे टी न्यूज
मधुबनी : लदनियां प्रखण्ड के महुलिया गांव में पूर्व मंत्री द्वारा शिलान्यास के 32 माह के बाद भी सड़क निर्माण कार्य पूर्ण नहीं होना जांच का विषय बन चुका है। आखिर सड़क निर्माण कार्य पूरा कराने के प्रति ग्रामीण कार्य विभाग जयनगर प्रमंडल द्वारा लापरवाही बरतने के पीछे क्या कारण है ? ज्ञात हो कि पूर्व पंचायतीराज मंत्री व तत्तकालीन क्षेत्रीय विधायक स्व.कपिलदेव कामत ने महुलिया गांव में पीडब्ल्यूडी सड़क से तिवारी टोला के बीच 19 अक्टूबर 019 को ही निर्माण होने वाली सड़क का शिलान्यास किया था । मौके पर तत्कालीन क्षेत्रीय जिला पार्षद मीणा कुमारी जो वर्तमान में क्षेत्रीय विधायक है के अलावा प्रमुख प्रमिला देवी, उपप्रमुख मनोज कुमार यादव, पूर्व जिला पार्षद रामनारायण पंडित जिला जदयू नेता सत्यनारायण साफी समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। उक्त सड़क की लम्बाई 0.780 किलोमीटर है। जिसका प्राक्कलित राशि 60,36 लाख है।

 

सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ होने की बात तो दूर रही योजना स्थल पर बोर्ड भी नहीं लग सका है। जबकि शिलान्यास और एग्रीमेंट के साथ ही योजना में पारदर्शिता रखने के लिए स्थल पर स्टिमेन्ट का बोर्ड लगाया जाना आवश्यक है। योजना का कार्य एजेंसी ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता कार्य प्रमंडल जयनगर है। बिडम्बना है कि लदनियां प्रखंड क्षेत्र में दर्जनभर सड़क व अन्य योजनाऐं का कार्य एजेंसी कार्यपालक अभियंता कार्य प्रमंडल जयनगर है।

 

लेकिन शिलान्यास के महीनों बीतने के बाद निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है। अगर संवेदक की लापरवाही की वजह से सड़क निर्माण कार्य पूर्ण नही हो सका तो विभाग द्वारा संवेदक के विरुद्ध कौन सी कार्रवाई की गई ? विभाग की लापरवाही से सड़क निर्माणाधीन है तो सरकार क्यों चुप्पी साध ली है ? पूर्व पंचायत समिति सदस्य राम कुमार यादव ने सड़क निर्माण कार्य में लगे संवेदक के क्रिया कलापों की जांच की मांग की है।

Related Articles

Back to top button