*7 अगस्त को होगा बेतिया में माकपा और महागठबंधन का जिला प्रदर्शन*

*7 अगस्त को होगा बेतिया में माकपा और महागठबंधन का जिला प्रदर्शन*

भारत भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की पश्चिम चंपारण जिला कमेटी के जोगापट्टी अंचल के सेमरी चौक पर बैठक हुई । बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रभारी जिला मंत्री प्रभुनाथ गुप्ता ने कहा कि आज देश में सांप्रदायिक उन्माद फैलाने वाली सरकार गद्दी पर है । जो आर एस एस जैसी सांप्रदायिक संगठन के आदेश पर काम कर रही है । इसलिए आज संविधान खतरे में है । जनतंत्र खतरे में है । धर्मनिरपेक्षता खतरे में है ।
एक तरफ बेशुमार महंगाई जो पूरे देश की जनता को बूरी तरीके से प्रभावित किया है । दाल और खाने का तेल खरीदना लोगों के लिए मुश्किल हो गया है । बेरोजगारी आज भारी संकट बन गया है । पढ़े-लिखे नौजवानों को भी रोजगार नहीं है ।

 


जिले के मजदूर नेता शंकर कुमार राव ने कहा कि नीतीश सरकार द्वारा बिहार में 50 लाख लोगों का राशन कार्ड काट दिया गया है । यह घोर गरीब विरोधी कदम है। हर जिलों में 1लाख से डेढ़ लाख तक लोगों का राशन कार्ड रद्द कर दिया गया है । रद्द होने वाले में विशेषकर गरीब परिवार के लोग हैं । जबकि यह सर्वविदित है की बड़ी संख्या में पहले से ही गरीब के पास राशन कार्ड नहीं है । इसलिए सरकार के द्वारा अनुदानित दर पर प्राप्त होने वाले खाद्य सहायता उन्हें नहीं मिल पाता है । इसलिए हमारी पार्टी मांग करती है कि अविलंब राशन कार्ड को नियमित बनाया जाए । साथ ही बड़ी तादाद में राशन कार्ड से वंचित गरीबों को राशन कार्ड दिया जाए । अन्यथा हमारी पार्टी इन सवालों पर संघर्ष खड़ा करेगी ।
आज की बैठक की अध्यक्षता का. अफाल अंसारी ने की और बैठक में पार्टी के जिला कमेटी के स्थाई सदस्य उमेश यादव , मनोज कुमार कुशवाहा , पारस बैठा , अली हसन अंसारी , अमीर हसन , रामायण शर्मा , नुरुल होदा अंसारी , बाबर अंसारी आदि शामिल थे ।

Related Articles

Back to top button