राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री ने सर्किट हाउस किया प्रेस कांफ्रेंस

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री ने सर्किट हाउस किया प्रेस कांफ्रेंस

सबूतों के आधार पर की जाएगी भरसक कार्रवाई, हर भूमिहीन परिवार को तीन डिसिमिल भूमि तीन माह में मिलनी शुरू हो जाएगी: मंत्री

जेटी न्यूज़।

 

समस्तीपुर::- जिला के सर्किट हाउस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री सह उजियारपुर के विधायक आलोक कुमार मेहता बताया कि राज्य के सभी भूमिहीन परिवार को तीन माह के अंदर तीन डिसीमिल भूमि मिलने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जिसकी आवश्यक प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। पहले चरण में उन भूमिहीन परिवार को सम्मिलित किया गया है। जिन्हे भूमि का पर्चा सरकार के द्वारा दिया गया है लेकिन उन्हें भूमि अभी तक उपलब्ध नहीं हो सका है। उनकी भूमि पर किसी तरह का अतिक्रमण है तो उस भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराकर प्रचाधारी भूमिहीन परिवार को उपलब्ध कराया जाएगा।

इसके पूर्व मंत्री का जगह जगह से आए महा गठबंधन के नेताओं ने फूल मालाओं से स्वागत किया। आगे मंत्री श्री मेहता ने बताया कि राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन पहुंचाना ही सरकार का दायित्व है। सभी कार्यकर्ता गांव-गांव में जाकर जनता के साथ समन्वय बनाकर पार्टी की विचारधारा को बताएं। सरकार की योजनाओं को घर घर तक पहुंचाकर लोगों को योजनाओं की पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराए ताकि सरकार की हर योजना की लाभ लोगों तक पहुंच सके ।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की सरकार आम लोगों की सरकार है। बिहार की विकास के साथ रोजगार उपलब्ध कराना सरकार का लक्ष्य है। वहीं श्री मेहता ने आम जनता से आह्वान किया है कि कहीं भी किसी भी तरह से अगर राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा जनता को तंग किया जाता है तो सबूतों के आधार पर भरसक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी ग्रामीण क्षेत्रों से सबसे ज्यादा मामले भूमि एवं राजस्व सुधार के विभाग में लंबित पड़े हुए हैं जिसका अतिशीघ्र निष्पादित करवाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button