समस्तीपुर: खानपुर हत्याकांड मामले में पूर्व थानाध्यक्ष के लाइन हाजिर होने के बाद बिपिन कुमार को बनाया गया नया थानेदार

जिला अंतर्गत खानपुर थाना क्षेत्र के सिरोपट्टी गांव में बीते शनिवार की रात बेखौफ अपराधियों द्वारा स्वर्ण व्यवसायी व भाजपा जिला कार्यसमिति के सदस्य व मंडल प्रभारी रघुवीर कुमार स्वर्णकार उर्फ नाथू साह की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में खानपुर थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती को लाइन हाजिर कर दिया गया था। जिसके बाद उनके जगह पर बिपिन कुमार को खानपुर थानाध्यक्ष बनाया गया है। इससे पहले सब इंस्पेक्टर बिपिन कुमार रोसड़ा थाना में तैनात थे। पुलिस अधीक्षक ह्रदयकांत के आदेश पर बिपिन कुमार को खानपुर थाना की कमान सौंपी गई है। नवपदस्थापित थानाध्यक्ष के लिए हत्या की गुत्थी सुलझाना चुनौतीपूर्ण होगा।

वहीं स्वर्ण व्यवसाई रघुवीर स्वर्णकार हत्याकांड में दूसरे दिन भी पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। परिवार के लोग इस घटना को रघुवीर के दामाद शशि रंजन पर कोचिंग पर गत वर्ष 10 अगस्त को हुए मारपीट व फायरिंग मामले से जोड़कर देख रहे हैं। परिवार के लोगों का कहना है कि उस घटना के बाद परिवार के लोगों को किसी से कोई विवाद नहीं हुआ। घटना में शामिल लोगों पर शक इस बात को लेकर भी है कि आरोपियों ने जेल जाने से पूर्व कहा था कि जेल से निकलने पर बदला लेंगे।

वहीं सूत्रों के द्वारा बताया जा रहा है कि स्वर्ण व्यवसाई हत्याकांड में मुख्यालय डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। पुलिस घटना के अलग-अलग बिंदुओं पर जांच कर रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा। परिजनों ने तत्कालीन थानाध्यक्ष पर बदमाशों को बचाने का आरोप लगाया है। आरोप है कि अभियुक्तों से मिलकर उन्होंने कोचिंग विवाद मामले में काउंटर केस करवाया। इसमें नालंदा में पदस्थापित स्वर्ण व्यवसाई के पुत्र डॉ. राजेंद्र कुमार को भी आरोपी बना दिया गया था। इसके बाद केस में संधि के लिए दबाव बनाया गया था। इसमें संधि भी हो गई थी। 30 अगस्त को इस मामले पर कोर्ट में कार्रवाई होनी थी, लेकिन उससे पहले उनकी हत्या हो गई।

ज्ञात हो कि घटना उस समय हुई जब रघुवीर अपनी दुकान बंद कर वापस घर लौट रहे थे। इस दौरान बचाने आए उनके कर्मी दिलीप कुमार भी जख्मी हो गए थे। घटना के संबंध में बताया गया है कि स्वर्ण व्यवसाई रघुवीर शनिवार की देर शाम करीब 8 बजे अपनी दुकान बंद कर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान सिरोपट्टी गांव के पास पूर्व से घात लगाए बाइक सवार चार की संख्या में बदमाशों ने उन्हें रोका और गोली मारकर फरार हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश इलमासनगर की ओर फरार हो गए। गोली की आवाज पर जुटे लोगों ने स्वर्ण व्यवसाई को सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं जख्मी दिलीप का शहर के एक निजी अस्पताल में उपचार कराया जा रहा है।

संपादिकृत ठाकुर वरुण कुमार

Related Articles

Back to top button