माकपा नेता का. युसूफ तारिगामी ने कहा कि भाजपा की सरकार लोगो को आत्महत्या करने पर कर रही मजबूर

माकपा नेता का. युसूफ तारिगामी ने कहा कि भाजपा की सरकार लोगो को आत्महत्या करने पर कर रही मजबूर
जे टी न्यूज़


पटना : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की केंद्रीय कमिटी के सदस्य का. युसूफ तारिगामी जो कि जम्मू कश्मीर के लोकप्रिय मार्क्सवादी नेता एवं कूलगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक जो 13 सितंबर से बिहार के विभिन्न जिलों के दौरे पर हैं दिनांक 12 सितंबर 2022 को पटना के आई.एम.ए. हॉल में सेमिनार का आयोजन हुआ । का. तारिगामी जम्मू कश्मीर के वर्तमान हालात तथा जम्हूरियत पर अपने विचारों को रखा । पार्टी के राज्य सचिव का. ललन चौधरी ने भी सभा में अपना विचार रखे । अध्यक्षता का. अरुण कुमार मिश्र ने की इसी क्रम में दिनांक 13 सितंबर 2022 को समस्तीपुर के आजाद नगर मोहल्ला स्थित विवाह भवन में कॉ . युसूफ तारिगामी ने देश का संघीय ढांचा एवं जम्मू कश्मीर की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति पर तथा देश के वर्तमान परिस्थितियों पर, जहां सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कर सरकार के द्वारा आम जनता को हाशिए पर ढकेल कर अपनी नई आर्थिक नीतियों के नाम पर देश के आर्थिक ढांचा को बर्बाद करने पर तुली हुई मोदी सरकार की विस्तार से चर्चा किया गया l

का.तारिगामी देश का संघीय ढांचा एवं जम्मू कश्मीर के वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति पर आयोजित सेमिनार मे बताया की भाजपा और आर.एस.एस. के द्वारा देश के संघीय राजनीति ,जनतांत्रिक एवं धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को कमजोर कर कारपोरेट पक्षीय एवं सांप्रदायिक तानाशाही का माहौल बना कर देश को विभाजित करने की साजिश की नाकाम कोशिश पर चर्चा करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार देश को बढ़ती बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई, सामाजिक जुल्म, महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा, बलात्कारियों को सम्मानित करने जैसी घिनौनी हरकत, संघर्षरत जनता पर जुल्म ढा कर आंदोलन को दबाए जाने की नाकाम कोशिश , वर्तमान सत्तासीन भाजपा और आर.एस.एस. के गठजोड़ के द्वारा किया जा रहा है l साथ ही साथ देश के सभी शैक्षणिक संस्थानों, आर्थिक संस्थानों, और समाज सेवी संस्थान को अपने व्यवसाई मित्रों के हाथ में ओने पौने दाम पर सुपुर्द कर देश को बेचा जा रहा हैं l सेमिनार में उपस्थित भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के बिहार राज्य सचिव का. ललन चौधरी ने भी अपने विचार रखे । जबकि अध्यक्षता विधान सभा में पार्टी के नेता अजय कुमार ने की ।

आज 14 सितंबर को बेगूसराय के दिनकर भवन में सांप्रदायिकता विरोधी सम्मेलन की अध्यक्षता पूर्व विधायक तथा पार्टी के राज्य सचिव मंडल सदस्य का. राजेंद्र प्रसाद सिंह ने की । कश्मीर के प्रख्यात माकपा नेता का. युसूफ तारिगामी ने कहा कि आर एस एस और भाजपा की सरकार देश की सभी संपत्ति को बेच रही है । भारतीय संविधान के साथ लगातार छेड़ छाड़ कर रही है । आज संविधान और लोकतंत्र को हमें बचाना है । मैं बिहार को धन्यवाद देने आया हूं । आपने भाजपा को अलग थलग कर के देश को एक नई और सही दिशा दिया है । जिसकी आज जरूरत है ।

Related Articles

Back to top button