गृहमंत्री के सीमांचल जिलों में दौरे के पीछे कुटिल राजनीतिक साजिश का संकेत- भाकपा

गृहमंत्री के सीमांचल जिलों में दौरे के पीछे कुटिल राजनीतिक साजिश का संकेत- भाकपा

जे टी न्यूज़

पटना: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सबादी) की बिहार राज्य कमिटी ने निम्नलिखित वक्तव्य प्रेस के लिये प्रसारित किया है।
बिहार में हुए राजनीतिक घटना विकास के फलस्वरूप भाजपा के अलग-थलग पड़ने के बाद गृहमंत्री अमित साह के सीमांचल जिलों के दौरे के पीछे कुटिल राजनीतिक साजिश का संकेत मिलता है।
ज्ञातव्य हो कि इन सभी जिलें में अल्पसंख्यकों की बड़ी संख्या है और भाजपा नेताओं ने बंग्लादेशी मुसलमानों के घुसपैठ से लेकर अल्पसंख्यकों की जनंसख्या में वृद्धि के सवाल को उठाकर साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति को आगे बढ़ाने का काम किया है।
बदली परिस्थिति में महागठबंधन की सरकार को भाजपा की साजिश के प्रति सचेत रहते हुए साम्प्रदायिक गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों एवं संगठनों के प्रति सख्त रवैया अपनाना चाहिये और साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के लिये आवश्यक कदम उठाना चाहिये।


पिछले कुछ दिनों से पूरे राज्य में हिंसात्मक घटनाओं में वृद्धि हुई है। कुछ घटनाएँ सामान्य प्रकृति की हो सकती हैं, लेकिन कुछ घटनाओं के पीछे राज्य सरकार को बदनाम करने की साजिश भी हो सकती है। प्रशासनिक तौर पर त्वरित स्तर पर इन घटनाओं से निबटने, अपराधियों को पकड़ कर दंडित करने के साथ-साथ साजिशॉ को भी सामने लाना चाहिये।
हमारी पार्टी मांग करती है कि पूरे राज्य में सरकारी भूदान एवं सीलिंग से फाजिल जमीन पर दषकों से बसे भूमिहीनों को बेदखल करने की प्रक्रिया पर रोक लगाई जाय और सरकार की घोषणा के अनुसार सभी भूमिहीनों को 5 डिसमल जमीन मुहै्या करायी जाय। बिना वैकल्पिक व्यस्था किये शहरी एवं ग्रामीण अंचलों के गाँवों एव बस्तियों को उजाड़ने पर रोक लगाई जाय।

Related Articles

Back to top button