लोकनायक जयप्रकाश नारायण के 14 सूत्री मांगों को लागू कर ही उनको दी जा सकती है सच्ची श्रद्धांजलि : अभिजीत सिंह

लोकनायक जयप्रकाश नारायण के 14 सूत्री मांगों को लागू कर ही उनको दी जा सकती है सच्ची श्रद्धांजलि : अभिजीत सिंह
जेटी न्यूज

डी एन कुशवाहा

ढाका पूर्वी चंपारण- स्थानीय विधानसभा अंतर्गत जन अधिकार पार्टी के द्वारा लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 120वीं जयंती मनाई गई ।
इस अवसर पर ढाका विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी एवं प्रदेश महासचिव अभिजीत सिंह चौहान ने कहा कि वर्तमान केंद्र और राज्य सरकार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की 14 नीतियों को भारत में एवं बिहार में लागू करके उनको सच्ची श्रद्धांजलि देने का काम करें। साथ ही उन्होंने कहा कि जयप्रकाश नारायण संपूर्ण भारत की आजादी की बात करते थे, अर्थात् पूर्ण शिक्षा व्यवस्था, भूमिहीनों को जमीन की व्यवस्था, शिक्षा के अवसरों को बढ़ावा देना, मौजूदा और नई योजनाओं के माध्यम से आर्थिक गतिविधियों व रोजगार में अल्पसंख्यकों के लिए समान हिस्सेदारी सुनिश्चित करना,स्वरोजगार के लिए ऋण सहायता में वृद्धि,राज्य तथा केन्द्र सरकार के पदों पर भर्ती करना आदि।

साथ ही श्री सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधते हुए उनसे सवाल किया कि क्या आने वाले दिनों में भारत सरकार लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 14 सूत्री मांगों को कैबिनेट के द्वारा मंजूरी मिलेगी ? उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता पवन सिंह ने किया। मौके पर घोड़ासहन प्रखंड अध्यक्ष राम बाबू यादव, ढाका प्रखंड अध्यक्ष नरेश राम, युवा मोर्चा के अध्यक्ष इस्लाम अहमद, संतोष कुशवाहा, पूर्व मुखिया प्रत्याशी मोहन राय, नागेंद्र राय, जय प्रकाश महतो, छात्र नेता दिलीप श्रीवास्तव तथा नासिर इत्यादि लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button