रेलवे में खाली पदों पर बहाली की मांग को लेकर आरवाईए ने निकाला प्रतिरोध मार्च

रेलवे में खाली पदों पर बहाली की मांग को लेकर आरवाईए ने निकाला प्रतिरोध मार्च

रेल मंत्रालय के द्वारा 6 साल बाद लाखों पद खाली होने के बावजूद मात्र 5696 पदों की लिए वेकेंसी क्यों, मोदी सरकार जवाब दो:- रौशन कुमार

जे टी न्यूज, समस्तीपुर: इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) जिला कमिटी के झंडा-बैनर तले रेलवे में खाली पदों पर बहाली की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को शहर के माल गोदाम चौक से प्रतिवाद मार्च निकाला जो बाजार क्षेत्र का भ्रमण करते हुए स्टेशन चौक स्थित गांधी स्मारक पहुंचकर मार्च सभा में तब्दील हो गया। सभा की अध्यक्षता आरवाईए जिला उपाध्यक्ष रंजीत कुमार व संचालन आरवाईए जिला सचिव रौशन कुमार यादव ने किया।

मौके पर सभा को संबोधित करते हुए आरवाईए जिला सचिव रौशन कुमार ने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आये 10 साल हो गया लेकिन रेल में 3 लाख 56 हजार सीट खाली होने के वावजूद, चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार द्वारा महज 5696 सीट पर बहाली निकालना देश के नौजवान के साथ धोखा है। हर साल 2 करोड़ नौकरी का वादा करने वाली मोदी सरकार नौजवानों को मंदिर, मस्जिद के नाम पर गुमराह कर रही है । देश के सारी संस्थानों को बेचा जा रहा है। देश की संस्थान अगर रेल, भेल, सेल समेत सारी संस्थानों को बेच कर देश के नौजवानों के भविष्य को बर्बाद किया जा रहा है। 2024 के चुनाव में नौजवानों को अपने भविष्य को बचाने के लिए मोदी जी को गद्दी से उतार फेकना होगा।

वहीं इस मार्च को संबोधित करते हुए आरवाईए जिला कमिटी सदस्य तंनजय प्रकाश ने कहा की जबकि भाजपा की सरकार 2014 में अपने मेनिफेस्टो में बोली थी कि हमारी सरकार बनती हैं तो युवाओं 2 करोड़ प्रतिवर्ष नौकरी दी जाएगी। भाजपा सरकार के 10 साल हो गए हैं। 10 साल में भी 2 लाख भी नौकरी नहीं मिली। अब बहाली आई भी तो मात्र 5696 सीटों पर ही वैकेंसी आई है। यह छात्रों के साथ, देश के बेरोजगार युवाओं के साथ एक धोखा है। इसके खिलाफ छात्रों ने इसके पटना में विरोध किया तो वर्तमान भाजपा सरकार उसे पर लाठी चलाने के कार्य किया। आइसा जिला सह-सचिव मो. अरमान ने कहा कि यदि भाजपा सरकार इन बेरोजगार युवाओं के साथ इसी प्रकार का धोखा करेगी तो हम संकल्प लेते हैं कि 2024 के चुनाव में भाजपा को देश से उखाड़ फेकेंगे।

आगे सभा को संबोधित आरवाईए जिला प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने कहा कि देश के युवाओं रोजगार के लिए दर-दर भटक रहा है इस बार लोकसभा चुनाव में रोजगार का मुद्दा बनाते हुए युवाओं देश में भाजपा सरकार को विरोध करेंगी।

मौके पर आरवाईए जिला सचिव रौशन कुमार, आरवाईए जिला कमिटी सदस्य तंनजय प्रकाश, रंजीत कुमार, नवीन, कुमार मनीष कुमार, नीरज कुमार, रंजीत कुमार, तंनजय प्रकाश, नवीन कुमार, मनीष कुमार, मो. फरमान, रोहित कुमार, वीरेंद्र कुमार, मो. मसकूर, रंजीत राय, भूपन तिवारी, माले जिला सचिव प्रो. उमेश कुमार, गंगा प्रसाद पासवान, आरवाईए जिला प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद सिंह, प्रभात कुमार गुप्ता, अनिल चौधरी सहित दर्जनों नौजवान उपस्थित है।

Related Articles

Back to top button