*देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो* नारों से गूंजा पांडाल

*देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो* नारों से गूंजा पांडाल

बिहार के साथ देश का करेंगे उत्थान, जीवन में भाजपा के साथ कभी नहीं जाएंगे- मुख्यमंत्री

सूबे के सभी जिलों में खुलेगा मेडिकल, इंजिनियरिंग व आईटीआई कॉलेज, विश्वविद्यालय भी खुलेंगे- मुख्यमंत्री

समस्तीपुर जिला को मुख्यमंत्री ने दी सौगात 3 में से 2 प्रस्ताव पारित

जेटी न्यूज़, ठाकुर वरुण कुमार।

समस्तीपुर::- जिला अंतर्गत सरायरंजन प्रखंड क्षेत्र के रामनगर नरघोघी में राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय का उद्घाटन करने समस्तीपुर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के खिलाफ जमकर हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी के लोग अनाप-शनाप बोलते रहते हैं। महागठबंधन का साथ छोड़कर उनके साथ चले गए थे लेकिन अब लौट आए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ समाज में झगड़ा लगाने का काम कर रही है उसे देश के विकास से कोई लेना देना नहीं है। मुख्यमंत्री ने खुले मंच से एलान कर दिया कि अब वे जीवन में कभी भी भाजपा के साथ नहीं जाएंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा वाले चाहते हैं कि किसी तरह से झगड़ा इतना बढ़ जाए कि सब लोग परेशान हो जाएं। मेरे बारे में आजकल भाजपा वाला सब तरह तरह का बात बोलते रहता है। भाजपा के लोग भूल गए हैं कि जब साथ में थे तो 1998 में अटल बिहारी बाजपेयी देश के प्रधानमंत्री बने थे। उस समय अटल बिहारी बाजपेयी ने केंद्र की सरकार में मुझे मंत्री बनाया। उस समय केंद्र सरकार ने तीन-तीन विभागों का जिम्मा सौंपा था। लालकृष्ण आडवाणी हो चाहें मुरली मनोहर जोशी सभी ने देश के विकास के लिए बहुत काम किया लेकिन आज जो लोग केंद्र में बैठे हैं विकास से उनको कोई मतलब नहीं रह गया है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा के असली नेता अटल बिहारी बाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी थे। 2013 में जब लालू प्रसाद के साथ चले गए तो केस किया, लेकिन कोई मामला बना नहीं। अब फिर जब लालू जी के साथ चले गए हैं तो केस कर रहा है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा के लोग किस तरह का काम करते रहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब जीवन में कभी भी भाजपा के साथ नहीं जाएंगे। सभी समाजवादी एक साथ रहेंगे और बिहार के साथ साथ देश का भी उत्थान करेंगे। तभी *देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो* नारों से पूरा पांडाल गूंजायमान हो गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां जो आने वाली सड़क है, उसका चौड़ीकरण कराया जाएगा ताकि लोगों को आवागमन में सुविधा हो। हम लोगों की सेवा करते हैं। अपने लिए कुछ नहीं सोचते हैं। आपने मौका दिया है तो आपकी सेवा करना हमारा धर्म है। समस्तीपुर से मेरा विशेष लगाव है, पिछली बार बाढ़ में कितनी बार आपके बीच आए थे। जननायक स्व० कर्पूरी ठाकुर जी से हमारा विशेष लगाव रहा है।

मुख्यमंत्री ने इंजीनियरिंग कॉलेज में शिक्षक और कर्मियों की आवश्यकता के संबंध में अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि जितनी संख्या में शिक्षक और कर्मियों की आवश्यकता हो उसे पूरा करें ताकि छात्रों को पठन-पाठन में किसी भी तरह की असुविधा न हो । नवनिर्मित इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन के मेंटेनेंस और इसकी साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि बिहार और देश का विकास कैसे हो, इसके बारे में हमलोग दिन-रात सोचते हैं और उस पर काम करते हैं।

मुख्यमंत्री ने पहले कहा कि सूबे के सभी जिलों में मेडिकल, इंजिनियरिंग व आईटीआई कॉलेज खोले जाएंगे। जगह जमीन देखने की प्रक्रिया युद्ध स्तर पर जारी है। मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों की देखरेख के लिए विश्वविद्यालय भी खोले जाएंगे। वहीं समस्तीपुर के लिए तीन प्रस्ताव दिए गए थे जिसमें से दो प्रस्ताव सदन में पारित कर दिया गया है। जिले के 2 प्रखंडों कल्याणपुर और उजियारपुर में 46-46 लाख की लागत से अंबेडकर उच्च विद्यालय सह छात्रावास एक ही परिसर में बनाए जा रहे हैं, काम युद्धस्तर पर जारी है, इससे अनुसूचित जाति के छात्र छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने में काफी सहायता मिलेगी। एक प्रस्ताव विभूतिपुर के लिए था लेकिन जमीन आवंटित नहीं होने के कारण अधर में लटका हुआ है इस पर भी कार्य प्रगति पर जारी है जमीन आवंटित होते ही कार्य शुरू हो जाएगा।

आपको बता दें कि समस्तीपुर जिला के लिए तीन प्रस्ताव दिए गए थे जिसमें से दो प्रस्ताव को सदन में स्वीकृत कर दिया है। तीन प्रस्तावों में से दो प्रस्ताव पूर्व विधायक दुर्गा प्रसाद सिंह के द्वारा कल्याणपुर और उजियारपुर में अंबेडकर उच्च विद्यालय सह छात्रावास के लिए दिया गया था जो कि दोनों स्वीकृत कर दिए गए। वहीं एक प्रस्ताव विभूतिपुर के लिए माकपा विधायक दल के नेता सह विधायक अजय कुमार ने दिया था जो जमीन नहीं मिलने के कारण अधर में लटका हुआ है। वहीं पूर्व जिला कल्याण पदाधिकारी संजीत कुमार के पहल पर ये दोनों प्रस्ताव पारित हुए हैं। समस्तीपुर की जनता इनका हार्दिक अभिनंदन करती है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का स्वागत भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि ने हरित पौधा एवं समस्तीपुर के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने प्रतीक चिह्न भेंटकर किया। कार्यक्रम को वित्त सह संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक कुमार मेहता, बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह, सांसद रामनाथ ठाकुर, विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह एवं भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि ने भी संबोधित किया ।

इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री सह समस्तीपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार, विधायक अशोक कुमार मुन्ना, विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन, विधायक रणविजय साहू, विधायक वीरेंद्र कुमार, विधान पार्षद तरुण चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ, दरभंगा प्रमंडल के आयुक्त मनीष कुमार, दरभंगा प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक ललन मोहन प्रसाद, समस्तीपुर के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह, समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक हृदयकांत, बिहार राज संस्कृत शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ दुर्गेश राय, जदयू जिला अध्यक्ष अश्वमेध देवी देवी सहित अन्य वरीय पदाधिकारीगण, शिक्षकगण, छात्र-छात्राएं एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कार्यक्रम के पश्चात् मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन श्रीराम जानकी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने निर्माण कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करें। इसकी बाहरी चहारदीवारी को ऊंचा कराएं तथा चहारदीवारी के किनारों पर पौधारोपण कराएं।

Related Articles

Back to top button