प्रतियोगिता परीक्षाओं में कामयाबी के लिए धैर्य एवं नियमित अध्ययन आवश्यक- प्रो मुश्ताक अहमद

प्रतियोगिता परीक्षाओं में कामयाबी के लिए धैर्य एवं नियमित अध्ययन आवश्यक- प्रो मुश्ताक अहमद

सी एम कॉलेज के नि:शुल्क अल्पसंख्यक कोचिंग में छात्र- छात्राओं के बीच नि:शुल्क पुस्तक वितरण
जे टी न्यूज़

दरभंगा: किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम प्रतिभागियों के धैर्य एवं नियमित अध्ययन का द्योतक होता है। यदि प्रतिभागी प्रारंभ से ही अपने लक्ष्य के प्रति सजग रहे तो उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। उक्त बातें ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलसचिव प्रोफ़ेसर मुश्ताक अहमद ने सी एम कॉलेज, दरभंगा में संचालित निःशुल्क अल्पसंख्यक कोचिंग केन्द्र के सीटेट परीक्षा दिसंबर- 2022 के छात्र- छात्राओं के बीच नि:शुल्क पुस्तक एवं अध्ययन सामग्री वितरण समारोह में कही। उक्त केन्द्र में सीटेट परीक्षा के 60 अल्पसंख्यक प्रतिभागियों के साथ ही 15 गैर अल्पसंख्यक परीक्षार्थियों को नि:शुल्क कोचिंग देने का प्रावधान है।


प्रो अहमद ने बताया कि यह केन्द्र अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, बिहार सरकार, पटना के सौजन्य से संचालित होता है। विगत कई वर्षों से इस केन्द्र पर सीटेट, बीपीएससी- पीटी, नेट/ जेआरएफ, बैंकिंग एवं रेलवे आदि प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्रों को निःशुल्क कोचिंग एवं पाठ्य सामग्री दी जाती है। विशेष तौर पर सीटेट प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता का परिणाम शतप्रतिशत रहा है। यह कोचिंग बिहार सरकार के मुख्य सचिव आमिर सुहानी के विशेष निगरानी में चलता है। दरभंगा के अतिरिक्त पटना हज भवन में भी इसका संचालन होता है। इसकी नोडल एजेंसी मौलाना मजरूहक अरबी- फारसी विश्वविद्यालय, पटना है। पाठ्य- सामग्री पाकर छात्र- छात्राओं का उत्साह देखने लायक था।


कॉलेज के प्रधानाचार्य डा अनिल कुमार मंडल ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वहीं अन्य शिक्षकों ने भी छात्रों को परीक्षा में सफलता के गुर सिखाएं। आज के वितरण समारोह में कुलसचिव और प्रधानाचार्य के साथ ही पीजी उर्दू विभागाध्यक्ष प्रो आफताब अशरफ, मिल्लत कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो इफ्तेखार अहमद, डा इरतज़ा अहमद, डा बजाहत, मो रिजवानुल्ला तथा विपिन कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button