कदाचार मुक्त इंटर परीक्षा संचालन को ले अपर समाहर्ता ने पदाधिकारियों को किया संबोधित

कदाचार मुक्त इंटर परीक्षा संचालन को ले अपर समाहर्ता ने पदाधिकारियों को किया संबोधित

शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन को लेकर जिला प्रशासन दृढ़ संकल्पित

 

जे टी न्यूज,मधुबनी :शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 के अयोजन तथा इस अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण करने को लेकर अपर समाहर्ता नरेश झा ने प्रतिनियुक्ति सभी स्टेटिक दंडाधिकारी, गश्ती दंडाधिकारी एवं अनुमंडल अंतर्गत प्रतिनियुक्त अन्य वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।गौरतलब हो कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024के सैद्धांतिक विषयों की *परीक्षा दिनांक 01 फरवरी 2024 से 12 फरवरी 2024 तक आयोजित होगी। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। जिसमें *प्रथम पाली 9.30 पूर्वाह्न से 12.45 अपराहन तक एवम द्वितीय पाली 2बजे अपराहन से 5.15 बजे अपराह्न तक आयोजित होगी। इसके लिए जिले में कुल 53 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं।

 

अपर समाहर्ता ने अपने संबोधन में कहा कि *कदाचारमुक्त परीक्षा के आयोजन के लिए जिला प्रशासन कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र के आस-पास की फोटोस्टेट, चाय पान , किताब आदि की दुकान परीक्षा के दौरान पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार के साथ-साथ परीक्षा केंद्र के अंदर भी कड़ी निगरानी होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि किसी भी परीक्षार्थी के पास मोबाइल या इलेक्ट्रॉनिक गजट पाया जाता है तो संबंधित वीक्षक पर भी जबाबदेही तय की जाएगी।

 

ऐसे में परीक्षा के दौरान दी गई भूमिका को देखते हुए सभी लोग तत्परता एवं गंभीरता से काम लें। सभी प्रतिनियुक्त अधिकारी ससमय अपने निर्धारित स्थान पर पहुँचकर जिला नियंत्रण कक्ष को सुचित करेंगे।उन्होंने कहा कि परीक्षा के सफल आयोजन के लिए दिए गए निर्देशों के अनुसार कार्य संपादित करना और समय का पूर्ण अनुपालन करना अत्यंत महत्वपूर्ण है।

 

उन्होंने कहा कि सभी विक्षकों की प्रतिनियुक्ति कंप्यूटरीकृत तरीके से रेंडमाइजेशन पद्धति द्वारा की गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि कर्तव्य में शिथिलता बर्दास्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी परीक्षार्थियों को समय से परीक्षाकेंद्र पर प्रवेश देने के निर्देश दिए हैं। *उन्होंने कहा कि विलंब से आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश करने पर रोक रहेगी।

 

उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा भवन में प्रवेश से पूर्व बॉडी फ्रिस्किंग की जाएगी ताकि परीक्षा को कदाचारमुक्त आयोजित किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है और परीक्षा भवन के सामने और पीछे के परिसर का विडियो रिकॉर्डिंग भी करवाया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि मोबाइल सहित कदाचार में किसी भी प्रकार से सहयोग करने वाले सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर पूर्ण प्रतिबंध लागू रहेगा।

 

उक्त अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, सदर, अश्वनी कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी जयनगर, अनुमंडल पदाधिकारी, फुलपरास, अभिषेक कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी, बेनीपट्टी, मनीषा कुमारी अनुमंडल पदाधिकारी, झंझारपुर, , वरीय उप समाहर्ता, सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। –

Related Articles

Back to top button