लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ* रैली में नौजवानों की होगी भागीदारी- इनौस

*लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ* रैली में नौजवानों की होगी भागीदारी- इनौस

जेटी न्यूज़।

समस्तीपुर::- जिला अंतर्गत इंकलाबी नौजवान सभा (इनौस) का जिला सम्मेलन 07 जनवरी 2023 को सरयरंजन प्रखंड के गंगापुर पंचायत भवन परिसर में आयोजित व भाकपा-माले के बिहार पटना में 16 से 20 फरवरी 2023 तक होने वाले 11 वें महाधिवेशन और 15 फरवरी 2023 को गांधी मैदान में आयोजित लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ रैली की तैयारी के सिलसिले में रविवार को ताजपुर प्रखंड के रहीमाबाद के मो० कलीम परवेज के निवास स्थान पर इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) की प्रखंड स्तरीय बैठक आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता इनौस के प्रखंड उपाध्यक्ष मो० एजाज तथा पर्यवेक्षण इनौस जिलाध्यक्ष राम कुमार और इनौस जिला सचिव आसिफ होदा ने संयुक्त रूप से किया जबकि बतौर अतिथि भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह मौजूद थे।

बैठक में पिछले कार्यों की समीक्षा, 07 जनवरी 2023 को इंकलाबी नौजवान सभा का जिला सम्मेलन गंगापुर पंचायत भवन पर, भाकपा माले का बिहार के पटना में 16 से 20 फरवरी 2023 तक होने वाली 11वें महाधिवेशन तथा 15 फरवरी 2023 को गांधी मैदान पटना में आयोजित लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली की तैयारी, सदस्यता अभियान, कोष संग्रह समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राम कुमार ने कहा कि मोदी राज में हमारे देश के लोकतंत्र पर चौतरफा हमला हो रहा है और ‘देश’ के नाम पर ‘देश की जनता’ के ही बड़े हिस्से को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। कारपोरेट घराने खासकर अडानी-अंबानी देश में फासीवादी मुहिम का नेतृत्व करनेवाली ताकतों – आरएसएस व भाजपा के साथ मजबूती से खड़े हैं। वे भाजपा को सरकार में बनाये रखने के लिए पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं और बदले में भाजपा देश की नीतियों में बदलाव लाकर और संस्थाओं पर दबाव डालकर कीमती प्राकृतिक संसाधनों समेत सार्वजनिक इलाके की तमाम संस्थाओं को उनके हाथों गिरवी रख रही है। भाजपा देश के लिए सचमुच एक विपदा बनकर सामने आई है।

हमे पूरे देश में यह संदेश देना है कि भारत में फासीवाद के खिलाफ लड़नेवाली ताकतें मौजूद हैं। हमें अपने सम्मेलन व भाकपा माले का महाधिवेशन को जनान्दोलनों के उत्सव में बदल देना है। उत्साह के बिना उत्सव पूरा नहीं हो सकता। इसलिए नौजवान कतारों में उत्साह का संचार होना चाहिये। इंकलाबी नौजवान सभा का सम्मेलन और भाकपा माले का रैली व महाधिवेशन में हमें नया रिकॉर्ड बनना होगा और इसके लिए जनता के ज्वलन्त सवालों महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ सम्मानजनक रोजगार के सवाल को प्रमुखता से उठाना होगा।

07 जनवरी 2023 को इंकलाबी नौजवान सभा का जिला सम्मेलन जब व्यापक नौजवानों का सम्मेलन और 15 फरवरी 2023 की लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली जब सब लोगों की रैली बन जाएगी तभी बिहार में महागठबंधन की नीतीश सरकार भी भाजपाई तर्ज पर चलना बन्द कर देगी और उसे वैकल्पिक रास्ता चुनना होगा। हमें इंकलाबी नौजवान सभा का जिला सम्मेलन और पार्टी महाधिवेशन की तैयारी के लिए व्यापक प्रचार और इसके लिए धन संग्रह के काम को भी एक नये जुनून से लैस होकर करना होगा, तभी हम अपने दिवंगत नेताओं – कामरेड विनोद मिश्र और कामरेड रामनरेश के सपनों को पूरा कर पाएंगे।

बैठक में मोहम्मद चांद, अशरफ जमाल डबलू, मुकेश कुमार गुप्ता, मोहम्मद सकील, टहलू सदा, मोहम्मद दुलारे, अर्जुन कुमार, मोहम्मद कयूम मुन्ना, मुकेश कुमार गुप्ता, मो० एकरामुल खान समेत कई अन्य नेताओं- कार्यकर्ताओं ने अपने -अपने विचार व्यक्त किए।

Related Articles

Back to top button