सौर ऊर्जा का महत्व एवं पर्यावरण संरक्षण पर जागरूकता कार्यशाला संपन्न

सौर ऊर्जा का महत्व एवं पर्यावरण संरक्षण पर जागरूकता कार्यशाला संपन्न
जे टी न्यूज


समस्तीपुर: एफिकॉर संस्था के द्वारा दो दिवसीय पर्यावरण के अनुकूल प्रौद्योगिकी सौर लैंप जागरूकता कार्यक्रम का अयोजन होटल नवीन में संपन्न हुआ।कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वजीत हरपाल ने किया।आशा सेवा संस्थान के सचिव सह प्रशिक्षक अमित कुमार वर्मा ने भाग लिया ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री वर्मा ने कहा कि हरित ऊर्जा स्रोतों का उपयोग करने का उद्देश्य अक्षय ऊर्जा स्रोत का उपयोग करने का विकल्प न केवल लंबी अवधि में लागत बचत में तब्दील होगा। अगला दशक अक्षय ऊर्जा का युग होने जा रहा है।इस अवसर पर पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम के अंत में सभी प्रशिक्षणार्थियों ने हरित ऊर्जा का उपयोग करने का संकल्प लिया
कार्यक्रम को सफल बनाने में एफिकोर टीम के सुजल लीमा धीरेन नायक,रूपक कुमार,रीना कुमारी,रामवीर ने आवश्यक सहयोग किया।प्रशिक्षण में गुसाईमठ,मुसहरी,घोघना,रामटोल,अतापुर,नोकनी,कोकनी, बाघमारा,हसनपुर,करसौली के कुल 70 प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया।विश्वजीत हरपाल ने कहा की अक्षय ऊर्जा स्रोत का उपयोग करने का विकल्प न केवल लंबी अवधि में लागत बचत में तब्दील होगा, बल्कि पर्यावरण को जीवाश्म ईंधन उत्सर्जन के जोखिमों से बचाने में भी मदद करेगा। सेल्को सोलर लाईट प्रा. लि. के समन्वयक यशवंत कुमार ने कहा बिजली उत्पादन इकाइयों को धीरे-धीरे नवीकरणीय संसाधनों के उपयोग का सहारा लेना चाहिए क्योंकि वे विपुल हैं और कभी समाप्त नहीं होंगे ।
सेल्को सोलर लाईट प्रा. लि.की
कोमल कुमारी ने कहा की अगला दशक अक्षय ऊर्जा का युग होने जा रहा है।आगत अतिथियों का स्वागत और धन्यवाद ज्ञापन विश्वजीत हरपाल ने किया।

Related Articles

Back to top button