सी आई टी यू का पश्चिम चम्पारण जिला सम्मेलन 8 अक्टूबर को बेतिया में होगा

सी आई टी यू का पश्चिम चम्पारण जिला सम्मेलन 8 अक्टूबर को बेतिया में होगा
जे टी


बेतिया: भारतीय ट्रेड यूनियन केंद्र (सीटू) की जिला कमिटी की बैठक रिक्शा मजदूर सभा भवन में का. वी के नरुला की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए सीटू के बिहार राज्य के उपाध्यक्ष शंकर साह ने बताया कि पिछले दिनों आशा कार्यकर्ताओं का हड़ताल सफल रहा । बिहार के ऑटो मजदूर भी संघर्ष के मैदान में हैं । लेकिन आने वाले दिनों में हमें एकजुट आंदोलन के लिए तैयार रहना है ।
बिहार राज्य रिक्शा मजदूर सभा के अध्यक्ष प्रभुराज नारायण राव ने बताया कि पिछले 24 अगस्त को ताल कटोरा स्टेडियम दिल्ली में मजदूर , किसानों का एकता ,भाईचारा , धर्मनिरपेक्षता सम्मेलन हुआ । जो ऐतिहासिक सम्मेलन था । सम्मेलन ने आह्वान किया कि 3 अक्टूबर को देश के सभी जिलों में मजदूर , किसान के समस्याओं पर प्रदर्शन किया जायेगा और 26 , 27 , 28 नवम्बर को देश के प्रत्येक राज्यों के राजपाल के समक्ष तीन दिवसीय कार्यक्रम तय किया जायेगा।


जिला सचिव शंकर कुमार राव ने पिछले कार्यों की रिपोर्टिंग करते हुए कहा कि इसके लिए सीटू अपने संगठनों की बैठक करने जा रही है । बैठक ने निर्णय लिया कि 8 अक्टूबर को सीटू का जिला सम्मेलन किया जाय । जिसमें सभी ट्रेड यूनियन से चुने हुए प्रतिनिधि भाग लेंगे । जिला कमिटी की बैठक 17 सितंबर को 4 बजे शाम सीटू जिला कार्यालय में होगी। बैठक को तांगा चालक कल्याण संघ के महासचिव नीरज बरनवाल, भवन निर्माण संघ के महासचिव अनूप कुमार, ई रिक्शा चालक संघ के सचिव म . हनीफ , सुशील श्रीवास्तव आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

Related Articles

Back to top button